राउत का आरोप- राज्यसभा में लागू किया गया ‘मार्शल लॉ !

196 0

संसद का मानसून सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया, सरकार और विपक्ष एक-दूसरे पर चर्चा से बचने का आरोप लगाती रही। इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने राज्यसभा में मार्शल लॉ होने का आरोप लगाया है।दरअसल, उन्होंने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें मार्शल सांसदों का रास्ता रोकते हुए नजर आ रहे हैं।

राउत ने कहा कि विधेयक पारित करने के दौरान सुरक्षा मार्शलों को बुलाया गया था। क्या आप हमें डराना चाहते हैं? उन्होंने कहा- क्या यही हमारा संसदीय लोकतंत्र है? लोकतंत्र के मंदिर में मार्शल कानून, हम खड़गे जी के कक्ष में बैठक करेंगे और तय करेंगे कि क्या करना है?

जानकरी के मुताबिक ये तस्वीर बुधवार की बताई जा रही है।  दरअसल बुधवार को विवादास्पद सामान्य बीमा व्यवसाय (राष्ट्रीयकरण) संशोधन विधेयक, 2021 को राज्यसभा में बीच पारित किया गया, जबकि विपक्ष विधेयक को एक प्रवर समिति को भेजने की मांग कर रहा है।

विधेयक को एक प्रवर समिति (Select committee) को भेजने की मांग पर पूरा विपक्ष एकजुट था. वाईएसआर कांग्रेस के सांसद विजयसाई रेड्डी ने कहा कि इस कानून के व्यापक प्रभाव को समझने के लिए इसे एक प्रवर समिति के पास भेजा जाना चाहिए। कांग्रेस सांसद सैयद नसीर हुसैन और टीडीपी सांसद के। रवींद्र कुमार ने भी सरकार से विधेयक को एक प्रवर समिति को भेजने का आग्रह किया।  आरडेडी सांसद मनोज के झा ने कहा कि पूरा देश यहां लोकतंत्र की हत्या देख रहा है।  “मैं अध्यक्ष से भी पूछता हूं कि आप कैसे सा होने दे सकते हैं। ”

नागपंचमी पर नाग पूजन से दूर हो जाते हैं कुंडली के दोष

वहीं जब सरकार ने हंगामे के बीच बिल पर चर्चा के लिए दबाव डाला, तो सीपीआई सांसद बिनॉय विश्वम ने रिपोर्टर की मेज पर चढ़ने की कोशिश की।  सभापति बीजेडी सांसद सस्मित पात्रा ने तुरंत सदन को स्थगित कर दिया. मिनटों के भीतर, 10 से अधिक महिला मार्शल और लगभग 50 पुरुष मार्शल ने रिपोर्टर की मेज के चारों ओर एक मानव श्रृंखला बनाई।  उन्होंने विपक्षी सदस्यों के वेल में जाने का रास्ता भी रोक दिया।

Related Post

अमित शाह

सीएए किसी की नागरिकता छीनने का नहीं, बल्कि नागरिकता देने का प्रावधान: अमित शाह

Posted by - January 12, 2020 0
जबलपुर। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन…
मथुरा की होली से मेथा पंडा

भगवान विष्णु के प्रति प्रहलाद की अटूट भक्ति का गवाह है मथुरा के इस गांव की चमत्कारी होली

Posted by - March 8, 2020 0
मथुरा। देश के सभी राज्यों में अलग-अलग तरीके से होली का त्याहौर मनाया जाता हैं। देश का हर हिस्सा किसी न किसी…
संजय राउत

नागरिकता संशोधन बिल : संजय राउत बोले- लोकसभा में जो हुआ वह राज्यसभा में भूल जाइए

Posted by - December 10, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में समर्थन को लेकर शिवसेना नेता संजय राउन ने मंगलवार को बयान देकर…