CM Kejariwal

CM केजरीवाल का एलान- दिल्ली में अब प्रतिदिन सवा लाख टीके लगाए जाएंगे

312 0

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना वायरस बेकाबू हो गया है। कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, गुजरात और दिल्ली समेत कई राज्यों में स्थिति भयावह होती नजर आ रही है।

Corona Update : पिछले 24 घंटे में 35,871 लोग हुए कोरोना संक्रमित, 172 मौतें

कोरोना संक्रमण में तेजी से वृद्धि को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) ने आपात बैठक बुलाई है। वहीं महाराष्ट्र में एक ही स्कूल के 30 छात्र और शिक्षक कोरोना संक्रमित हो गए, जिसके बाद स्कूल को सील कर दिया गया है। गुजरात और मध्यप्रदेश में कई पाबंदियां लगाई गईं हैं।

दिल्ली में अब प्रतिदिन सवा लाख टीके लगाए जाएंगे

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि दिल्ली में अब प्रतिदिन सवा लाख टीके लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इससे पहले 30 से 40 हजार टीके लगाए जा रहे थे।
केजरीवाल (CM Kejriwal)ने कहा कि दिल्ली में पिछले 3 दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। बढ़ोतरी है, लेकिन मामूली है। ज्यादा घबराने की ज़रूरत नहीं है। हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। हम विशेषज्ञों से राय ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम वैक्सीन केंद्रो की संख्या 500 से बढ़ाकर 1,000 करेंगे। सरकारी केंद्रों में वैक्सीन देने का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक है। अब इसे बढ़ाकर सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक कर दिया जाएगा।
उन्होंने (CM Kejriwal)कहा कि मेरा केंद्र से निवेदन है कि देश में वैक्सीन का उत्पादन बढ़ गया है। जो वैक्सीन के योग्य नहीं है उनको छोड़कर सबको वैक्सीन वैक्सीन उपलब्ध करवाना चाहिए। अगर केंद्र इजाजत देती है और हमें वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में मिलती है, तो हम दिल्ली में तीन महीने के अंदर पूरी वैक्सीन लगा सकते हैं।
Loading...
loading...

Related Post

AIRPLANE NEWS

मलेशिया से काठमांडू पहुंचा विमान हवा में लगाता रहा चक्कर, वाराणसी डायवर्ट

Posted by - March 27, 2021 0
वाराणसी। मलेशिया के कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 117 यात्रियों को लेकर काठमांडू पहुंचा विमान, खराब मौसम के चलते काठमांडू…