कोरोनावायरस

कोरोनावायरस : आईएमएफ व विश्व बैंक ने सदस्य देशों को दिया मदद का आश्वासन

594 0

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और विश्व बैंक ने कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से निपटने में सदस्य देशों को मदद का आश्वासन दिया है। आईएमएफ की प्रबंध निदेशक क्रिस्टीना जॉर्जीवा और विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविस मालपस ने एक संयुक्त बयान में कहा कि आईएमएफ और विश्व बैंक समूह कोविड-19 वायरस से उत्पन्न मानव विपत्ति और आर्थिक चुनौतियों से निपटने में सदस्य देशों की मदद के लिए तैयार है। हम अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों और राष्ट्रीय सरकारों के साथ सतत संपर्क में हैं। जिन गरीब देशों में स्वास्थ्य प्रणाली कमजोर है वहां हम विशेष रूप से ध्यान दे रहे हैं।

कोरोनावायरस की यूपी में दस्तक, आगरा में एक ही परिवार के छह लोगों में पुष्टि

आपात वित्तीय मदद, नीतिगत सलाह और प्रौद्योगिकी मदद समेत अपने सभी उपलब्ध संसाधनों का इस्तेमाल करने के लिए तैयार

दोनों प्रमुख वैश्विक संस्थानों ने कहा कि वे आपात वित्तीय मदद, नीतिगत सलाह और प्रौद्योगिकी मदद समेत अपने सभी उपलब्ध संसाधनों का इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा तथा भविष्य में संभावित किसी भी महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य संबंधी निगरानी और प्रतिक्रिया प्रणाली महत्वपूर्ण है।

कोरोनावायरस से घबराने की जरूरत नहीं, हमें एक साथ काम करने की जरूरत : पीएम मोदी

कोविड-19 वायरस के स्वास्थ्य तथा अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभावों का सामना करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग महत्वपूर्ण

श्री जॉर्जीवा और श्री मालपस ने कहा कि कोविड-19 वायरस के स्वास्थ्य तथा अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभावों का सामना करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग महत्वपूर्ण है। आईएमएफ और विश्व बैंक अपने सदस्य देशों के लोगों को हर अपेक्षित सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Post

यूपी बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड परीक्षा : नकल पर नकेल कसने के लिए राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष तैयार

Posted by - February 16, 2020 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 18 फरवरी से शुरू हो रही है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट…