राकेश टिकैत ने की केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग

35 0

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लगभग 10 दिन हो चुके हैं, लेकिन ये मामला ठंडा पड़ता नहीं दिखाई दे रहा है। और लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक और बयान जारी किया है। राकेश टिकैत ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग की है। राकेश टिकैत ने कहा है कि जबतक अजय मिश्रा अपने पद पर बने रहेंगे तबतक निष्पक्ष जांच होने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है, और अगर अजय मिश्रा अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे तो हम इसके लिए भी आंदोलन करने के लिए तैयार हैं।

लखनऊ में की जाएगी किसानों की बड़ी पंचायत

राकेश टिकैत ने मंगलवार को लखीमपुर खीरी में कहा कि, अगर केंद्रीय मंत्री का इस्तीफा नहीं होगा तो यहां से आंदोलन की घोषणा करेंगे। जिसको लेकर लखनऊ में किसानों की बड़ी पंचायत की जाएगी। लखीमपुर मामले में राकेश टिकैत ने बताया कि, हिंसा में मारे गए किसानों के अस्थि कलश देश के हर ज़िले में जाएंगे, लोग उन्हें श्रद्धांजलि देंगे।

24 अक्टूबर को प्रवाहित की जाएंगी किसानों की अस्थियां

24 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों की अस्थियां प्रवाहित होंगी। राकेश टिकैत ने कहा कि, हिंसा में मारे गए किसानों की अस्थियां 24 अक्टूबर को प्रवाहित की जाएंगी। वहीं, 26 तारीख को लोग लखनऊ पहुंचेंगे।

बता दें कि, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के अलावा विपक्षी दल भी अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग कर चुके हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि, अजय मिश्रा के मंत्री रहते इस मामले में निष्पक्ष जांच मुमकिन नहीं है।

इस्तीफा लेने के मूड में नहीं बीजेपी 

वहीं भाजपा अजय मिश्रा से इस्तीफा लेने के मूड में नहीं दिख रही है। अजय मिश्रा गृह राज्य मंत्री भाजपा के सभी कार्यक्रमों में लगातार हिस्सा ले रहे हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा अजय मिश्रा का इस्तीफा नहीं लेना चाहती है।

बहरहाल, किसान मुद्दे पर राजनीति गर्माती जा रही है, और इस बीच भारत के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। जिसके चलते इस गरमाई हुई किसान की राजनीति का असर इन पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पर पड़ना तय माना जा रहा है, जिसमें सबसे ज्यादा असर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों को जोड़कर देखा जा रहा है।

 

Related Post

TMC Deligation meet EC

बंगाल चुनाव : केंद्रीय बलों पर भेदभाव का आरोप, चुनाव आयोग के पास पहुंचे तृणमूल नेता

Posted by - April 2, 2021 0
नई दिल्ली। टीएमसी की मुखिया और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी गुरुवार को नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में तैनात…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *