Lucknow

आज से बंद होंगी शराब की दुकान, तीन दिन नहीं लड़ेंगे जाम

42 0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में परिषदीय चुनाव की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी ने महत्वपूर्ण फैसला लिया है। विधान परिषद चुनाव (Legislative council election) के मद्देनजर राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज सात अप्रैल से तीन दिनों तक शराब (Liquor) की दुकानें बंद रहेंगी। लखनऊ उन्नाव क्षेत्र विधान परिषद सीट के लिए वोटिंग नौ अप्रैल को होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताबिक आयोग के नियमों अनुसार मतदान के 48 घंटे पहले से जिले में शराब की बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताबिक आयोग के नियमों अनुसार मतदान के 48 घंटे पहले से ही जिले में शराब की बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित होगी। आज सात अप्रैल शाम चार बजे से जिले की समस्त बीयर, अंग्रेजी और देसी शराब की दुकानें मतदान होने तक यानी 9 अप्रैल तक पूरी तरह बंद रहेगी। कहीं पर भी किसी तरह से शराब की बिक्री की इजाजत नहीं होगी। यदि कोई भी लाइसेंस धारक या अन्य किसी जगह पर शराब की बिक्री होती पाई गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली परिवहन निगम की बस में लगी भीषड़ आग, मची चीखपुकार

उन्होंने यह भी बताया कि आबकारी विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि आज शाम चार बजे से अपने-अपने सेक्टर में शराब की दुकानों पर कड़ी निगरानी रखें। साथ ही पुलिस व प्रशासन के संपर्क में रहें। विधान परिषद चुनाव के वोटों की गिनती का काम 12 अप्रैल को होगा इसलिए जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक 12 अप्रैल को भी शराब की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी और सभी दुकानें बंद रहेंगी।

यह भी पढ़ें: विश्व स्वास्थ्य दिवस 2022: जानिए इसका इतिहास और महत्व

Related Post

CM Yogi

”सुझाव आपका संकल्प हमारा” अभियान का सीएम योगी ने किया शुभारम्भ

Posted by - December 15, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के ”यूपी नंबर-1 सुझाव आपका संकल्प हमारा” (Sujhaav Aapka…