राहुल गांधी का यूपी और केंद्र सरकार पर हमला, कहा- प्रदेश में कुछ भी कर सकते हैं अपराधी

59 0

नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी की हिंसा, प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवारों से मिलने से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा रोके जाने पर राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान राहुल गांधी ने यूपी व केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वो दो नेताओं के साथ लखीमपुर खीरी जाएंगे। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं वहां जाकर जमीनी हालत को जानना और समझना चाहता हूं, क्योंकि ये किसी को नहीं पता है और सच वहां जाकर ही पता लगेगा। दरअसल, कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ राहुल गांधी लखीमपुर खीरी जाने वाले थे। इसके लिए उन्होंने यूपी सरकार से इजाजत भी मांगी लेकिन उन्हें इजाजत नहीं मिली।

राहुल गांधी ने कहा कि कल प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ गए थे लेकिन वो लखीमपुर खीरी नहीं जा सके। उन्होंने पोस्टमॉर्टम पर सवाल उठाते हुए कहा, लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पोस्टमॉर्टम ठीक से नहीं किया गया और जो भी इसके खिलाफ बोल रहा है उसे बंद कर दिया जा रहा है।

राहुल ने कहा, कुछ समय से हिंदुस्तान के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है। किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है, बीजेपी के होम मिनिस्टर और उनके पुत्र का नाम आ रहा है, लेकिन उन पर कोई एक्शन नहीं हुआ। उन्होंने कहा, ‘दो सीएम के साथ हम लखनऊ और लखीपुर खीरी जाने की कोशिश करेंगे।

‘यूपी में नए तरीके की राजनीति हो रही है’

राहुल गांधी ने कहा कि आज वो लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे। धारा 144 के तहत 5 लोगों के एक जगह एकत्रित होने पर पाबंदी होती है इसलिए उनके साथ दो कांग्रेस नेता होंगे। यानी कुल तीन लोग जाएंगे। राहुल ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके एमएलए ने भी रेप किया था। हम मामला नहीं उठाते तो वो भी दब जाता। प्रदेश में ये नए तरीके की राजनीति हो रही है। यहां अपराधी कुछ भी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, इस सरकार में जो मारते हैं वो जेल के बाहर घूमते हैं और जो मर रहे होते हैं उन्हें अंदर कर दिया जाता है। राहुल गांधी ने कहा कि लखीमपुर खीरी जाने से सिर्फ हमे रोका जा रहा है, बाकी पार्टियों को इजाजत दे दी गई है। हमारा काम मुद्दे उठाना है। सरकार चाहती है कि हम ये न करें।

बड़ा मुद्दा किसानों का है- राहुला गांधी

राहुल गांधी ने कहा, हाथरस में हमने मुद्दे उठाए थे, तभी कार्रवाई हुई। जिन किसानों को मारा गया, जिनका हक छीना जा रहा है, हम उनके लिए लड़ रहे हैं।

प्रियंका गांधी के साथ पुलिस के बुरे बर्ताव पर राहुल गांधी ने कहा, ‘मेरे परिवार का कोई भी हो, मैं या प्रियंका या कोई भी हमें मार दीजिए, गाड़ दीजिए, काट दीजिए, हमारे साथ बुरा बर्ताव कीजिए, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हमारी ट्रेनिंग ही ऐसी है। सालों पुरानी ट्रेनिंग है, यह ट्रेनिंग हमारे परिवार ने दी है। मुद्दा किसानों का है, उसकी बात करते रहेंगे।

Related Post

CM Tirath Singh Rawat

CM तीरथ ने कई योजनाओं का किया लोकार्पण, कहा- स्थानीय उत्पादों की मार्केटिंग पर दें विशेष ध्यान

Posted by - April 10, 2021 0
देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) ने शनिवार को कैंट रोड स्थित जनता दर्शन हॉल में राज्य…
Priyanka Gandhi

प्रियंका गांधी बोलीं- वैक्सीन बाहर भेजने की बजाय भारतीयों को लगाएं

Posted by - April 12, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस (Coronavirus) ने कहा कि केंद्र सरकार सबसे पहले और प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination)…
लखनऊ स्वस्थ्य भवन

लखनऊ स्वस्थ्य भवन का निरीक्षण कर सीएम योगी ने दिए अपडेटेड कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश

Posted by - March 16, 2020 0
लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश के सभी राज्यों में बचाव के लिए कई कदम उठाए…
तीन अरब डॉलर का रक्षा करार

भारत-अमेरिका के बीच तीन अरब डॉलर का रक्षा करार, आतंक पर पाक को खरी-खरी

Posted by - February 25, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मंगलवार को हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता हुई।…
हंसराज हंस

मेरी छवि धूमिल कर रहे हैं केजरीवाल, इनके खिलाफ करूंगा मुकदमा : हंसराज हंस

Posted by - May 3, 2019 0
नई दिल्ली। पंजाबी गायक व उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हंसराज हंस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालऔर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *