Jagannath

राहुल गांधी ने जगन्नाथ रथयात्रा के पावन अवसर पर दी शुभकामनाएं

144 0

भुवनेश्वर: पुरी जगन्नाथ रथ यात्रा (Jagannath Rath Yatra) आज 1 जुलाई से शुरू हो गई है। हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल आषाढ़ मास की द्वितीया तिथि को भगवान जगन्नाथ का रथउत्सव शुरू होता है। पुरी में जगन्नाथ मंदिर से तीन सजे-धजे रथ निकलते हैं। जिसमे भगवान जगन्नाथ, उनके बड़े भाई बलराम और बहन सुभद्रा का रथ निकाला जाता है। जगन्नाथ रथ यात्रा (Jagannath Rath Yatra) का समापन 12 जुलाई को होगा। इस पर्व के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है।

राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा कि, सभी देशवासियों को महाप्रभु श्री जगन्नाथ रथयात्रा के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूं कि श्रद्धा और आस्था से भरी ये यात्रा आप सबके जीवन में सुख, समृद्धि, शांति और बेहतर स्वास्थ्य लाए।

गर्मी की छुट्टी खत्म, आज फिर से खुले दिल्ली के स्कूल

भगवान जगन्नाथ का रथ खींचकर पुण्य कमाने की इच्छा रखने वाले लाखों भक्त पुरीधाम पहुंच चुके हैं। वहीं प्रदेश सरकार ने पूरी यात्रा को शांतिपूर्ण कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं। भगवान जगन्नाथ को हमेशा स्नान में 108 घड़ों में पानी से स्नान कराया जाता है।

सीएम योगी-मायावती ने अखिलेश यादव को दी जन्मदिन की बधाई

Related Post

CM Shivraj

सीएम शिवराज चौहान ने कमलनाथ पर किया पलटवार, प्रशासन को देते है धमकी

Posted by - July 7, 2022 0
रायसेन: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Chauhan) ने स्थानीय निकाय चुनावों के बीच बुधवार को कहा…
Mamta Banerjee

ममता बनर्जी ने PM मोदी को लिखा लेटर, टीकाकरण नीति को बताया खोखला

Posted by - April 20, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने केंद्र के टीकाकरण अभियान पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी को…
रामनाथ कोविंद

सुप्रीम कोर्ट ने हमेशा ‘प्रगतिशील सामाजिक परिवर्तन’ की अगुवाई की : राष्ट्रपति

Posted by - February 23, 2020 0
नई दिल्ली। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ‘लैंगिक न्याय के लक्ष्य’ पर आगे बढ़ने के लिए भारतीय न्यायपालिका के…