Manipur

मणिपुर में भूस्खलन से तबाही, 4 और शव बरामद

201 0

नोनी: मणिपुर (Manipur) के नोनी जिले में भूस्खलन (Landslide) के तुपुल शहर में मलबे से शुक्रवार सुबह चार शव और बरामद किए गए। भारतीय सेना के अनुसार, 13 प्रादेशिक सेना के जवानों और पांच नागरिकों को अब तक सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि नौ प्रादेशिक सेना के जवानों और एक नागरिक के अवशेष मलबे से बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि लापता कर्मियों की तलाश पूरे दिन जारी रहेगी।

टुपुल यार्ड रेलवे निर्माण स्थल पर 28 जून से 29 जून के बीच बारिश के कारण हुए भूस्खलन से 14 लोगों के मारे जाने की खबर है और कई अन्य लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। मलबे से 23 लोगों को निकाला गया, जिनमें से 14 की मौत हो गई। अन्य की तलाश जारी है। कितने दबे हुए हैं इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अभी तक ग्रामीणों, सेना और रेलवे कर्मियों, मजदूरों सहित 60 लोगों को दफनाया गया है।

राहुल गांधी ने जगन्नाथ रथयात्रा के पावन अवसर पर दी शुभकामनाएं

पुलिस महानिदेशक पी डौंगेल ने कहा, जिरीबाम से इंफाल तक निर्माणाधीन रेलवे लाइन की सुरक्षा के लिए तुपुल रेलवे स्टेशन के पास तैनात भारतीय सेना की 107 प्रादेशिक सेना के कंपनी स्थल के पास बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात को भूस्खलन हुआ। नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे सीपीआरओ ने कहा कि लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन से जिरीबाम-इंफाल नई लाइन परियोजना के तुपुल स्टेशन की इमारत को नुकसान पहुंचा है।

गर्मी की छुट्टी खत्म, आज फिर से खुले दिल्ली के स्कूल

Related Post

नुसरत जहां सिंदूर लगाकर भारतीय संस्कृति को कर रही शर्मसार, पार्टी से निलंबित किया जाए- दिलीप घोष

Posted by - June 23, 2021 0
बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद नुसरत जहां अपनी टूटती शादी, प्रेग्ननेंसी और अफेयर को लेकर चर्चा में…
Kejriwal

युवाओं को सिर्फ 4 साल नहीं बल्कि जीवन भर देश की सेवा करनी चाहिए: केजरीवाल

Posted by - June 16, 2022 0
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) गुरुवार को अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) का विरोध कर रहे रक्षा…
CM Dhami

सीएम धामी ने चंपावत में आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

Posted by - August 30, 2023 0
चम्पावत। प्रदेश की नारी शक्ति अपने कार्यों व आत्मविश्वास के बल पर आत्मनिर्भर बनकर अन्य को भी आर्थिक व सामाजिक रूप…
CM Yogi

देश को ठगने का रहा है कांग्रेस का इतिहास: सीएम योगी

Posted by - February 7, 2023 0
उत्तर त्रिपुरा/खोवाई/त्रिपुरा सदर। त्रिपुरा विधानसभा के चुनावी समर में मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) भी…