Manipur

मणिपुर में भूस्खलन से तबाही, 4 और शव बरामद

35 0

नोनी: मणिपुर (Manipur) के नोनी जिले में भूस्खलन (Landslide) के तुपुल शहर में मलबे से शुक्रवार सुबह चार शव और बरामद किए गए। भारतीय सेना के अनुसार, 13 प्रादेशिक सेना के जवानों और पांच नागरिकों को अब तक सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि नौ प्रादेशिक सेना के जवानों और एक नागरिक के अवशेष मलबे से बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि लापता कर्मियों की तलाश पूरे दिन जारी रहेगी।

टुपुल यार्ड रेलवे निर्माण स्थल पर 28 जून से 29 जून के बीच बारिश के कारण हुए भूस्खलन से 14 लोगों के मारे जाने की खबर है और कई अन्य लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। मलबे से 23 लोगों को निकाला गया, जिनमें से 14 की मौत हो गई। अन्य की तलाश जारी है। कितने दबे हुए हैं इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अभी तक ग्रामीणों, सेना और रेलवे कर्मियों, मजदूरों सहित 60 लोगों को दफनाया गया है।

राहुल गांधी ने जगन्नाथ रथयात्रा के पावन अवसर पर दी शुभकामनाएं

पुलिस महानिदेशक पी डौंगेल ने कहा, जिरीबाम से इंफाल तक निर्माणाधीन रेलवे लाइन की सुरक्षा के लिए तुपुल रेलवे स्टेशन के पास तैनात भारतीय सेना की 107 प्रादेशिक सेना के कंपनी स्थल के पास बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात को भूस्खलन हुआ। नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे सीपीआरओ ने कहा कि लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन से जिरीबाम-इंफाल नई लाइन परियोजना के तुपुल स्टेशन की इमारत को नुकसान पहुंचा है।

गर्मी की छुट्टी खत्म, आज फिर से खुले दिल्ली के स्कूल

Related Post

दिल्ली विवि के छात्रों को डिजिटल माध्यम से डिग्री प्रदान की

Posted by - February 27, 2021 0
दिल्ली विवि  के  छात्रों को डिजिटल माध्यम से दी गई डिग्रियांनयी दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के 97वें दीक्षांत समारोह में शनिवार…