Manipur

मणिपुर में भूस्खलन से तबाही, 4 और शव बरामद

172 0

नोनी: मणिपुर (Manipur) के नोनी जिले में भूस्खलन (Landslide) के तुपुल शहर में मलबे से शुक्रवार सुबह चार शव और बरामद किए गए। भारतीय सेना के अनुसार, 13 प्रादेशिक सेना के जवानों और पांच नागरिकों को अब तक सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि नौ प्रादेशिक सेना के जवानों और एक नागरिक के अवशेष मलबे से बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि लापता कर्मियों की तलाश पूरे दिन जारी रहेगी।

टुपुल यार्ड रेलवे निर्माण स्थल पर 28 जून से 29 जून के बीच बारिश के कारण हुए भूस्खलन से 14 लोगों के मारे जाने की खबर है और कई अन्य लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। मलबे से 23 लोगों को निकाला गया, जिनमें से 14 की मौत हो गई। अन्य की तलाश जारी है। कितने दबे हुए हैं इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अभी तक ग्रामीणों, सेना और रेलवे कर्मियों, मजदूरों सहित 60 लोगों को दफनाया गया है।

राहुल गांधी ने जगन्नाथ रथयात्रा के पावन अवसर पर दी शुभकामनाएं

पुलिस महानिदेशक पी डौंगेल ने कहा, जिरीबाम से इंफाल तक निर्माणाधीन रेलवे लाइन की सुरक्षा के लिए तुपुल रेलवे स्टेशन के पास तैनात भारतीय सेना की 107 प्रादेशिक सेना के कंपनी स्थल के पास बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात को भूस्खलन हुआ। नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे सीपीआरओ ने कहा कि लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन से जिरीबाम-इंफाल नई लाइन परियोजना के तुपुल स्टेशन की इमारत को नुकसान पहुंचा है।

गर्मी की छुट्टी खत्म, आज फिर से खुले दिल्ली के स्कूल

Related Post

CM Dhami

उत्‍तराखंड में जल्द होगी 1550 कांस्टेबलों की भर्ती, सीएम धामी ने की घोषणा

Posted by - June 6, 2023 0
चमोली। 1425 अभ्यर्थियों को आज उत्तराखण्ड पुलिस में नियुक्ति दी गई है। पुलिस लाईन, देहरादून में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम…
CM Dhami honored players with Uttarakhand Khel Ratna Award

उत्तराखंड के खिलाड़ी देश और प्रदेश का नाम कर रहे रोशन: सीएम धामी

Posted by - March 24, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को देहरादून स्थित नवीन बहुद्देशीय क्रीड़ा भवन, परेड ग्राउण्ड में खेल…
Shivangi Singh

वाराणसी की बेटी शिवांगी सिंह उड़ाएगीं राफेल जेट,रचा इतिहास

Posted by - September 23, 2020 0
वाराणसी। हरियाणा के अंबाला स्थित राफेल की 17 गोल्‍डन एरो स्‍क्‍वाड्रन को पहली महिला पायलट मिल गई है। फ्लाइट लेफ्टिनेंट…