Rahul Gandhi

राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, बोले- ‘अंधे ‘सिस्टम’ का सच दिखाते चलो’

193 0

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus In India) के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा है कि – ‘एक दूसरे की सहायता करते आम जन दिखाते हैं कि किसी का दिल छूने के लिए हाथ छूने की ज़रूरत नहीं। मदद का हाथ बढ़ाते चलो इस अंधे ‘सिस्टम’ का सच दिखाते चलो!’

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ मुफ्त टीकाकरण की पैरवी करते हुए सोमवार को कहा था कि भारत को BJP के ‘सिस्टम’ का शिकार नहीं बनाया जाए।
उन्होंने ट्वीट किया, ‘चर्चा बहुत हो चुकी, देशवासियों को वैक्सीन मुफ़्त मिलनी चाहिए- बात ख़त्म, मत बनाओ भारत को BJP सिस्टम का शिकार।’

 

‘फर्जी छवि’ को बचाने के लिए सच को छुपाया जा रहा’

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस पिछले कई हफ्तों से यह मांग कर रहे हैं कि देश के सभी नागरिकों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराया जाए। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की तरफ से निर्मित कोविशील्ड टीका राज्य सरकारों को 400 रुपये प्रति खुराक और निजी अस्पतालों को 600 रुपये में मिलेगा। दूसरी तरफ, भारत बायोटेक का टीका कोवैक्सीन टीका प्रति खुराक राज्यों को 600 रुपये और निजी अस्पतालों को 1200 रुपये में मिलेगा। वैसे, कई राज्य सरकारों ने घोषणा की है कि उनके यहां लोगों को मुफ्त में टीका लगाया जाएगा।

वहीं राहुल (Rahul Gandhi) ने रविवार को आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार की ‘फर्जी छवि’ को बचाने के लिए कोरोना महामारी से जुड़े सच को छिपाया जा रहा है और मौतों का आंकड़ा कम बताया जा रहा है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सिस्टम’ फ़ेल है इसलिए ये जनहित की बात करना ज़रूरी है। इस संकट में देश को ज़िम्मेदार नागरिकों की ज़रूरत है, अपने कांग्रेस साथियों से मेरा अनुरोध है कि सारे राजनीतिक काम छोड़कर सिर्फ़ जन सहायता करें, हर तरह से देशवासियों का दुख दूर करें, कांग्रेस परिवार का यही धर्म है।

Related Post