राफेल डील को लेकर हमलवार हुई कांग्रेस, कहा- नरेंद्र मोदी अपनी चुप्पी तोड़ें

481 0

राफेल डील में हुए कथित घोटाले को लेकर एकबार फिर से सियासी संघर्ष शुरु हो गया है, कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी से इस मामले पर चुप्पी तोड़ने की अपील की है। राफेल निर्माता फ्रांस के भीतर सुप्रीम कोर्ट ने इस डील में हुए घोटाले की जांच के लिए एक जज नियुक्त किया है, लेकिन भारत में इसे छिपाने की कोशिश हो रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले में जीपीसी जांच की अपील की है, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है।

पवन खेड़ा ने कहा- मोदी सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा का स्वांग तो रचती है लेकिन पूंजीपति मित्रों की जेब भरने के लिए सुरक्षा को भी दांव पर लगा देती है। उन्होंने इस मामले पर पीएम से चुप्पी तोड़ने को कहा- पूछा आखिर क्या मजबूरी थी जो तीन गुुना अधिक दाम पर राफेल खरीदे गए।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राफेल सौदे को लेकर कहा कि फ्रांस द्वारा न्यायिक जांच के आदेश देने के बाद राहुल गांधी की बात सही साबित हुई। हम राफेल खरीद की जेपीसी जांच की मांग करते हैं। प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि उनकी सरकार फ्रांसीसी जांच के आलोक में जेपीसी जांच की अनुमति कब देगी।

कांग्रेस ने एक बार फिर दोहराया कि राफेल सौदे में घूस दी गई थी. कांग्रेस ने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के उस बयान का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था रिलायंस कंपनी (DRAL) को डील में साझेदार बनाने के फैसला भारत सरकार का था, इसीलिए ऐसा करने के सिवा उसके पास और कोई ऑप्शन नहीं था।

Related Post

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण के हॉट फोटोशूट देख फैंस बोले- शादी के बाद सबसे बोल्ड तस्वीरें

Posted by - March 7, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। दीपिका सोशल मीडिया पर आए दिन अपने सभी…
CM Yogi

वे औरंगजेब की याद में म्यूजियम बना रहे थे और हम शिवाजी की स्मृतियों को संजो रहे हैं: योगी

Posted by - July 25, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार पर निशाना साधते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने कहा…
Reliance Jio

‘सुपर ऐप’ लाने की तैयारी में  रिलायंस जियो, एक ही जगह मिलेंगी इतनी सर्विस

Posted by - May 2, 2019 0
टेक डेस्क।  रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन नया ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म अधिकारिक रूप से लॉन्च…
Amrit Snan

अमृत मिशन की अनूठी पहल लोगों को अमृत स्नान के साथ दिया स्वच्छता का सन्देश

Posted by - November 27, 2023 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके…