Site icon News Ganj

राफेल डील को लेकर हमलवार हुई कांग्रेस, कहा- नरेंद्र मोदी अपनी चुप्पी तोड़ें

राफेल डील में हुए कथित घोटाले को लेकर एकबार फिर से सियासी संघर्ष शुरु हो गया है, कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी से इस मामले पर चुप्पी तोड़ने की अपील की है। राफेल निर्माता फ्रांस के भीतर सुप्रीम कोर्ट ने इस डील में हुए घोटाले की जांच के लिए एक जज नियुक्त किया है, लेकिन भारत में इसे छिपाने की कोशिश हो रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले में जीपीसी जांच की अपील की है, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है।

पवन खेड़ा ने कहा- मोदी सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा का स्वांग तो रचती है लेकिन पूंजीपति मित्रों की जेब भरने के लिए सुरक्षा को भी दांव पर लगा देती है। उन्होंने इस मामले पर पीएम से चुप्पी तोड़ने को कहा- पूछा आखिर क्या मजबूरी थी जो तीन गुुना अधिक दाम पर राफेल खरीदे गए।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राफेल सौदे को लेकर कहा कि फ्रांस द्वारा न्यायिक जांच के आदेश देने के बाद राहुल गांधी की बात सही साबित हुई। हम राफेल खरीद की जेपीसी जांच की मांग करते हैं। प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि उनकी सरकार फ्रांसीसी जांच के आलोक में जेपीसी जांच की अनुमति कब देगी।

कांग्रेस ने एक बार फिर दोहराया कि राफेल सौदे में घूस दी गई थी. कांग्रेस ने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के उस बयान का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था रिलायंस कंपनी (DRAL) को डील में साझेदार बनाने के फैसला भारत सरकार का था, इसीलिए ऐसा करने के सिवा उसके पास और कोई ऑप्शन नहीं था।

Exit mobile version