क्वीन ऑफ कैबरे

‘क्वीन ऑफ कैबरे’ आरती दास का दिल का दौरा पड़ने से निधन

758 0

कोलकाता। बंगाली फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री व डांसर आरती दास का गुरुवार की शाम अचानक दिल का दौरा पड़ने से 76 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। वह दर्शकों के बीच मिस शेफाली के नाम से मशहूर थी।

आरती दास ने अपने करियर की शुरुआत साल 1968 में ‘चौरंगी’ से की

आरती दास ने अपने करियर की शुरुआत साल 1968 में ‘चौरंगी’ से की थी। इस फिल्म के बाद आरती दास ने अपने डांस और अभिनय से लाखों दिलों को जीता। बॉलीवुड इंडस्ट्री में वह अपने शानदार नृत्य की वजह से ‘क्वीन ऑफ कैबरे’ के नाम से भी मशहूर थी। आरती दास ने परिवार का खर्च चलाने के लिए महज 12 साल की उम्र में होटल में कैबरे डांस करना शुरू किया था। 60 और 70 के दशक में वह अपने अभिनय एवं नृत्य से मशहूर थी। उन्होंने मशहूर निर्देशक सत्यजीत रे के साथ फिल्म ‘प्रतिद्वंदी’ और ‘सीमाबद्ध’ में काम किया था।

AMC आगरा शहर को 21 करोड़ रुपये की संवारेगा, विकास कार्य शुरू 

‘सम्राट ओ सुंदरी’, ‘साहिब बीबी और गुलाम’ और ‘अश्लील’ जैसे कई शानदार नाटक भी किए

फिल्मों के अलावा वह थियेटर का भी बड़ा नाम थीं। उन्होंने ‘सम्राट ओ सुंदरी’, ‘साहिब बीबी और गुलाम’ और ‘अश्लील’ जैसे कई शानदार नाटक भी किए हैं। साल 2015 में आरती दास की बायोग्राफी भी रिलीज हुई थी। उनकी बायोग्राफी का नाम संध्या रेटर शेफाली है। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री शोक की लहर है। कई दिग्गज हस्तियों ने उनके आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा ने पिछले साल घोषणा की थी कि ‘मिस शेफाली’ यानी आरती दास की जिंदगी पर फिल्म बनाएंगी।

Related Post

Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन ने कैटरीना की तस्वीर शेयर कर, बोले- देवी जी गहनों में, और…

Posted by - October 25, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने रविवार को बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ की दुल्हन के लिबास में…
सनी देओल

बीजेपी में शामिल हुए सनी देओल, गुरदासपुर से लड़ सकते हैं चुनाव

Posted by - April 23, 2019 0
नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता सनी देओल मंगलवार यानी आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। भगवा पार्टी उन्हें गुरदासपुर से अपना…