PV Sindhu

पीवी सिंधु की करारी हार, इंडोनेशियाई ओपन के पहले दौर से साई प्रणीत भी बाहर

57 0

नई दिल्ली: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) मंगलवार को यहां चीन की ही बिंग जिओ के खिलाफ सीधे गेम में हार के बाद इंडोनेशिया ओपन (Indonesian Open) सुपर 1000 स्पर्धा के पहले दौर से बाहर हो गईं। सातवीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु (PV Sindhu) महिला एकल में बिंग जिओ से 14-21 18-21 से हार गईं। पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने इस सत्र में दो सुपर 300 खिताब, सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन जीते हैं। इस जीत के आधार पर, विश्व की 9वें नंबर की बिंग जिओ, जिसे सिंधु ने बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में हराया था, ने सिर से सिर के रिकॉर्ड पर भारतीय 10-8 की बढ़त बना ली।

इस्तोरा गेलोरा बुंग कार्नो में हार ने सिंधु की अगले महीने बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों को प्रभावित किया है। बी साई प्रणीत भी पुरुष एकल में डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से 16-21, 19-21 से हार गए। ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की मिश्रित युगल जोड़ी को भी इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा, जो चांग टाक चिंग और एनजी विंग युंग होंग की हांगकांग की जोड़ी को केवल 32 मिनट में 14-21, 11-21 से हारने के बाद शुरुआती दौर में बाहर हो गई।

सिंधु बनाम बिंग जिओ मैच में, भारतीय ब्लॉक से धीमी थी क्योंकि चीनियों ने उसे पकड़ में नहीं आने दिया, 9-2 की बढ़त के लिए दौड़ लगाई और फिर ब्रेक पर इसे 11-4 तक बढ़ा दिया। सिंधु ने ब्रेक के बाद आक्रामक तरीके से खेलना शुरू किया और लगातार चार अंक जुटाकर घाटे को 8-11 कर दिया। लेकिन चीनियों ने सिंधु को अफेयर पर हावी नहीं होने दिया और आसानी से पहला गेम अपने नाम कर लिया।

सुशांत सिंह राजपूत की दूसरी पुण्यतिथि पर सारा और रिया ने किया याद

पीछे चल रही सिंधु से उम्मीद की जा रही थी कि वह दूसरे गेम में धधकते हुए सभी बंदूकें बाहर आ जाएगी, लेकिन यह बिंग जिओ थी, जिसने शुरुआती 5-1 की बढ़त बना ली थी। हालांकि दूसरे गेम के दौरान चीनियों ने हल्की बढ़त का लुत्फ उठाया, लेकिन सिंधु ने इसे करीब रखा। लेकिन आखिरकार बिंग जिओ ने मैच को अपने पक्ष में कर लिया।

ED ऑफिस में राहुल गांधी से पूछताछ जारी, सीएम बघेल समेत कई कार्यकर्ता हिरासत में

Related Post