पूर्वोत्तर राज्य हमारी प्राथमिकता, असम मे बोले अमित शाह

234 0

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार शाम असम के गुवाहाटी पहुंचे। यहां उन्होंने तामूलपुर मेडिकल कॉलेज सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। शाह ने कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए का चेक भी बांटा। इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से एक बार भी पूर्वोत्तर के पांच मंत्रियों को कैबिनेट में नहीं चुना गया है। ऐसा पहली बार पीएम मोदी के कैबिनेट में किया गया है। इससे पता चलता है कि भाजपा और पीएम मोदी की प्राथमिकताओं में नॉर्थ ईस्ट कहां है। हम विकास में पूर्वोत्तर का योगदान बढ़ाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा पूर्वोत्तर में अपना जनाधार मजबूत कर रही है। पीएम मोदी के नेतृत्व को सभी ने स्वीकार किया है। असम में दूसरी बार भाजपा सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आतंकवाद को स्थायी रूप से खारिज कर दिया है, विकास की ओर बढ़ने के लिए एक और कदम बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम  ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते जाना तय किया है।

हरिद्वार में बढ़ी सख्ती, पुलिस ने हरकी पैड़ी से 14 कांवड़ियों को पकड़कर किया क्वारंटीन

अमित शाह ने कहा कि जिस प्रकार से पांच वर्ष में सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा की जोड़ी ने सरकार चलाई, असम की जनता को विकास का रास्ता पसंद आया और उसी का परिणाम है कि हिमंत बिस्वा सरमा आज फिर से सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं और असम के नए सीएम बनकर यहां उपस्थित हैं।

Related Post

वीर सावरकर के नाम से होगा दिल्ली के नए कॉलेज का नाम? जल्द हो सकता है नाम का ऐलान

Posted by - August 8, 2021 0
दिल्ली विश्वविद्यालय ने फतेहपुर बेरी स्थित कॉलेज का नाम किसी महापुरुष के नाम पर करने की सोच रही है, इसके…
Priyanka in Mathura Kisan Mahapanchayat

मेरठ में किसान पंचायत को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी

Posted by - March 7, 2021 0
मेरठ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की किसान महापंचायत का सिलसिला जारी है। इसी क्रम…

नीतीश सरकार में लूट खसोट जारी, भाजपा विधायक का आरोप- ट्रांसफर-पोस्टिंग में पैसा खा रहे मंत्री

Posted by - July 2, 2021 0
बिहार में एनडीए सरकार हर दिन अपने ही विधायक एवं मंत्रियों के कारण फजीहत झेल रही है, ताजा मामला भाजपा…