पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

पूर्वी उत्तर प्रदेश की लाइफ लाइन बनेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे : मुख्यमंत्री योगी

691 0

सुलतानपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी उत्तर प्रदेश की लाइफ लाइन बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो और एक्सप्रेस-वे पर काम हो रहा है। दूसरा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे और तीसरा गंगा एक्सप्रेस-वे है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम जनता को इसे दीपावली में गिफ्ट के रूप में देना चाहते हैं ।

योगी ने आगे कहा कि 340 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस-वे की सभी बाधाएं दूर हो गयी

मुख्यमंत्री ने हलियापुर में मंगलवार को निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के कार्यों का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से यह बात कही। योगी ने आगे कहा कि 340 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस-वे की सभी बाधाएं दूर हो गयी हैं। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे का लगभग 35 प्रतिशत काम पूरा हो गया है और समयबद्ध तरीके से सारे कार्य आगे बढ़ रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर औद्योगिक गलियारा बन रहा है।

दिल्ली विधानसभा में मिले जनादेश का करते हैं सम्मान : जेपी नड्डा 

यह एक्सप्रेस-वे आने वाले दिनों में विकास की रीढ़ बनेगा,  दीपावली पर्व में हम जनता को गिफ्ट के रूप में देना चाहते हैं

इससे जुड़ने वाले सभी आठ जिले के लोगों का भी सहयोग मिला है। यह एक्सप्रेस-वे आने वाले दिनों में विकास की रीढ़ बनेगा। दीपावली पर्व में हम इसे जनता को गिफ्ट के रूप में देना चाहते है। इसी तरह बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड के विकास की लाइफ-लाइन बनेगा। इन तीनों एक्सप्रेस-वे बनने से उत्तर प्रदेश का बहुत ही तेजी से विकास होगा। इससे पहले योगी ने कार्यदाई संस्था यूपीडा के अधिकारियों व जिला स्तरीय अफसरों के साथ समीक्षा बैठक कर विकास कार्यों की हकीकत जानी। यहां उन्होंने अफसरों को दिशा निर्देश भी दिए हैं।

Related Post

Ashutosh Tandon

जल भराव की समस्या से निपटने के लिए आशुतोष टंडन ने नगर आयुक्तों को दिए सख्त निर्देश

Posted by - September 16, 2021 0
आशुतोष टंडन (Ashutosh Tandon)  नगर विकास मंत्री ने मौसम विभाग के पूर्वानुमान के दृष्टिगत अतिवृष्टि से निपटने एवं नगरीय क्षेत्रों…
CM Dhami

सीएम धामी ने किया सख्त हैरे यो सरकार कुमाउंनी गीत का लोकार्पण

Posted by - April 13, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने गुरुवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में भ्रष्टाचार के खिलाफ जन जागरूकता फैलाए जाने के लिए…