पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित किए गए शांतनु सेन, IT मंत्री के हाथ से छीन कर फाड़ा था पेपर

568 0

आईटी मंत्री के हाथ से कॉपी छीनकर फाड़ देने को लेकर टीएमसी सांसद शांतनु सेन को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। शुक्रवार को राज्यसभा शुरू होते ही सभापति एम वेंकैया नायडू ने शांतनु सेन के मानसून सत्र से निलंबन की घोषणा की।नायडू ने कहा- कल जो कुछ हुआ, उससे निश्चित रूप से सदन की गरिमा प्रभावित हुई। इस घटना से मैं बहुत व्यथित हूं।

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- TMC की बंगाल में हिंसा की संस्कृति रही है और वहीं वो संसद में लाने की कोशिश कर रहे। बता दें कि कल अश्विनी वैष्णव पेगासस पर सदन में बयान दे रहे थे तभी शांतनु ने उनके हाथों से बयान की कॉपी छीन कर फाड़ दी थी। सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि कल जो कुछ हुआ, निश्चित रूप से उससे सदन की गरिमा प्रभावित हुई। सेन ने गुरुवार को राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से कागज छीन लिया था। इसके बाद उसके टुकड़े कर हवा में फेंक दिये थे।

दैनिक भास्कर किसी के आगे नहीं झुका, छापे से आश्चर्य नहीं- अख़्तर ने सरकार पर कसा तंज

केंद्रीय मंत्री वैष्णव उस समय उच्च सदन में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये भारतीयों की जासूसी करने संबंधी खबरों और इस मामले में विपक्ष के आरोपों पर बयान दे रहे थे। उसी दौरान, तृणमूल कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दल के सदस्य हंगामा करते हुए आसन के समीप आ गए तथा नारेबाजी करने लगे। उपसभापति हरिवंश ने हंगामा कर रहे सदस्यों से असंसदीय व्यवहार ना करने का अनुरोध किया था लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई।

Related Post

Trivendra Singh Rawat

इस्तीफे पर छलका त्रिवेंद्र सिंह रावत का दर्द, बोले- दिल्ली से पूछिए कारण

Posted by - March 9, 2021 0
देहरादून । त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। त्रिवेंद्र सिंह…
mukhtar-ansari

यूपी : मुख्तार अंसारी पर POTA लगाने वाले पूर्व डिप्टी एसपी पर दर्ज मुकदमे वापस

Posted by - March 31, 2021 0
लखनऊ । यूपी के माफिया और विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर पोटा लगाने वाले पूर्व डिप्टी एसपी शैलेंद्र सिंह…