सपनों के घर में प्रियंका का गृहप्रवेश, तीन बीघा ज़मीन पर बना है यह आशियाना

2227 0

शिमला। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 30 सितंबर को शिमला में अपने अरमानों के घर में शिफ्ट हो गयीं। दो मंजिला बंगले में गृह प्रवेश नवरात्रि के पहले दिन हुआ और दक्षिण भारत से खासतौर से बुलाए गए पुजारी ने गृह प्रवेश के लिए विधि-विधान से पूजा कराया।

हिमाचल प्रदेश राज्य के कानून के अनुसार, कोई भी बाहरी व्यक्ति पहाड़ी राज्य में जमीन नहीं खरीद सकता है। हालांकि, 2007 में राज्य की कांग्रेस सरकार ने प्रियंका के आवेदन पर भूमि खरीद की सुविधा के लिए भूमि सुधार और किरायेदारी अधिनियम की धारा 118 के तहत अधिग्रहण मानदंडों में ढील दी थी।

यह भी पढ़ें..पाकिस्तान की यूएन में राजदूत मलीहा लोधी को हटाया गया

राज्य कांग्रेस की नेता विद्या स्टोक्स ने प्रियंका गांधी को 47 लाख रुपये में करीब साढ़े तीन बीघा भूमि दिलवाने में अहम भूमिका निभाई थी। प्रेसिडेंशियल समर रिसॉर्ट द रिट्रीट और ओबेरॉय ग्रुप के लक्जरी स्पा वाइल्डफ्लावर हॉल के करीब स्थित कांग्रेस महासचिव का यह आशियाना हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से केवल 15 किलोमीटर की दूरी पर है। घर का काम 2008 में दिल्ली की आर्किटेक्ट कंपनी को दिया गया था।

यह भी पढ़ें..मारुति ने लॉन्च की सबसे सस्ती कार, मंदी की भरपाई हो पायेगी?

Related Post

Maharaja Suheldev

महमूद गजनबी के भांजे मसूद गाजी को महाराजा सुहेलदेव ने मौत के घाट उतारा: डॉ. दिनेश शर्मा

Posted by - February 16, 2021 0
लखनऊ। बसंत पंचमी के पावन पर्व पर मंगलवार को महाराजा सुहेलदेव (Maharaja Suheldev) की 1012वीं जयंती पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री…
ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन ने दुआओं के लिये फैन्स को बोलीं- शुक्रिया

Posted by - July 29, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने फैन्स को उन्हें दुआ देने के लिये शुक्रिया अदा किया…