पाकिस्तान की यूएन में राजदूत मलीहा लोधी को हटाया गया

232 0

लाहौर। यूएन में पाकिस्तान की ओर से नियुक्त राजदूत मलीहा लोधी को पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने हटा दिया है। उनकी जगह अब मुनीर अकरम राजदूत होंगे। मुनीर अकरम इससे पहले भी इस पद पर 2002 से 2008 के बीच रह चुके हैं। वे न्यूयॉर्क स्थित मुख्यालय में तैनात रहेंगे।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई नियुक्तियां की हैं। राजदूत मुनीर अकरम के अलावा कई नई नियुक्तियों की भी घोषणा की गई है। संयुक्त राष्ट्र में वर्तमान महानिदेशक खलील अहमद हाशमी को संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया गया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने तीन नए राजदूतों की भी नियुक्ति की है। मोहम्मद एजाज को हंगरी का राजदूत बनाया गया है। सैयद सज्जाद हैदर को कुवैत का राजदूत बनाया गया है।

यह भी पढ़ें..सुप्रीम कोर्ट का सुप्रीम आदेश – ‘दो सप्ताह के भीतर मिले बिल्किस बानो को नौकरी, आवास, मुआवज़ा’

मलीहा लोधी अभी हाल में तब चर्चा में आई थीं जब उन्होंने एक फोटो ट्वीट कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जॉनसन की मुलाकात पर सबको चौंका दिया। इस फोटो का कैप्शन लिखते वक्त लोधी से चूक हो गई और उन्होंने जॉनसन को ब्रिटेन का विदेश मंत्री लिख दिया। इसके कुछ देर बाद ही उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

यह भी पढ़ें..चिन्मयानंद पूरी तरह से स्वस्थ्य, वापस भेजे गए जेल

Loading...
loading...

Related Post

चंद्रशेखर

‘अखिलेश, मुलायम हैं बीजेपी के एजेंट’ – भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर

Posted by - April 3, 2019 0
नई दिल्ली। चंद्रशेखर आजाद ने सपापार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव पर बीजेपी का ‘‘एजेंट’’…