Prime Minister

प्रधानमंत्री का सबके सर पर छत होने का संकल्प हो रहा साकार  

92 0

वाराणसी: प्रधानमंत्री (Prime Minister) का सबके सर पर छत होने का संकल्प साकार होता जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना (Prime Minister Housing Scheme) में लाभार्थी महज़ दो लाख की क़ीमत में मिले बीएच के फ्लैट में ज़ल्द गृहप्रवेश कर पाएंगे। वाराणसी में जल्द ही 858 लोगों को योगी सरकार की तत्परता से अपना घर मिलने वाला है। वीडीए की तरफ इस  योजना के तहत निजी विकास कर्ता द्वारा हरहुआ में 608 और कुरहुआ में 250 फ्लैट का कार्य अंतिम दौर में है। जून में हरहुआ और जुलाई में कुरहुआ का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

अपना घर हो ये सपना हर किसी का होता है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार वाराणसी में करीब 858 लोगों को गृह प्रवेश का मौका जल्दी ही देने जा रही है। वाराणसी विकास  प्राधिकरण की उपाध्यक्ष ईशा दुहन ने बताया कि हरहुआ के दासेपुर में 1.45 हेक्टेयर में बन रहे 608 फ्लैट पूरी तरह जून में बन कर तैयार हो जाएंगे। और कुरहुआ में .95 हेक्टेयर में बन रहे 250 फ्लैट  का निर्माण जुलाई में पूरा हो जाएगा। लाभार्थियों को अपना घर चार किस्तों में महज 2 लाख में मिल रहा है। जबकि प्रत्येक आवास की कीमत 4.50 लाख रुपए है। प्रधानमंत्री  आवास योजना में केंद्र सरकार 1.5 लाख और राज्य सरकार की ओर से 1 लाख की सब्सिडी दी जा रही है।

इंसेफेलाइटिस के हाई रिस्क वाले 18 जिलों की होगी मॉनि‍टरिंग: सीएम योगी

ईशा दुहन ने बताया कि लाभार्थी 1 बीएचके के फ्लैट में जल्दी ही गृह प्रवेश कर पाएंगे। 40 स्क्वायर मीटर में बने इस फ्लैट में 1 बेडरूम ,ड्राइंग रूम ,किचन और बालकनी है। इसके अलावा पार्क ,पार्किंग और समुचित हरियाली रहेगी। योजना के आवंटन में दिव्यांग ,विधवा ,एकल महिला ,वरिष्ठ नागरिक आदि के अलावा अन्य आरक्षण नियमानुसार दिया गया है। उन्होंने बताया कि पीएमएवाई योजना कमजोर वर्ग के लिए है इसमें करीब 2000 आवेदन आए थे। आवास की संख्या के अनुसार लाभार्थियों का चयन लॉटरी सिस्टम से किया गया है। बाकी आवेदनों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

Twitter ने Android और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए नए ‘CC’ फीचर की घोषणा

Related Post

Congress

महंगाई के खिलाफ संसद में कांग्रेस का प्रदर्शन- जनता महंगाई से त्रस्त है

Posted by - July 20, 2022 0
नई दिल्ली: महंगाई को लेकर संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन भी हंगामा जारी रहा। महंगाई, जीएसटी और अग्निपथ…
डॉ. सूर्यकान्त को निशान-उर्दू अवार्ड से सम्मानित

केजीएमयू : डॉ. सूर्यकान्त को निशान-उर्दू अवार्ड से किया गया सम्मानित

Posted by - February 27, 2020 0
लखनऊ। किंग जार्ज मेडिकल चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के प्रोफेसर डॉ सूर्यकान्त को ‘निशान-ए-उर्दू अवार्ड ‘ से सम्मानित किया गया है।…