Twitter

Twitter ने Android और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए नए ‘CC’ फीचर की घोषणा

64 0

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) ने घोषणा की कि वह एक नए ‘CC’ बटन का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म पर साझा किए गए वीडियो पर कैप्शन को बंद/चालू करने की अनुमति देगा। अब, कंपनी ने घोषणा की है कि iOS और Android उपयोगकर्ता अब इस नए फीचर को आजमा सकते हैं। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अपने आधिकारिक सपोर्ट हैंडल से ट्वीट के जरिए फीचर की उपलब्धता का खुलासा किया। “पसंद अब आपकी है: बंद कैप्शन टॉगल अब आईओएस और एंड्रॉइड पर सभी के लिए उपलब्ध है! कैप्शन को बंद/चालू करने के लिए उपलब्ध कैप्शन वाले वीडियो पर “CC” बटन पर टैप करें।” ट्वीट पढ़ता है।

Twitter पर नया CC बटन कैसे काम करता है

गौर करने वाली बात है कि नया सीसी बटन सिर्फ उन्हीं वीडियो के लिए उपलब्ध होगा जिनमें कैप्शन होगा। Android और iOS यूजर्स अब स्क्रीन के टॉप राइट कॉर्नर पर नया बटन देख पाएंगे। बंद कैप्शन तक पहुंचने के लिए बटन का उपयोग किया जा सकता है। जो लोग अनजान हैं, उनके लिए बंद कैप्शन वीडियो में बोले गए हिस्से का टेक्स्ट संस्करण हैं। यह सुविधा उन उपयोगकर्ताओं के लिए काफी उपयोगी हो सकती है जिन्हें सुनने में दिक्कत है या जब आप ऑडियो नहीं सुन सकते हैं।

इस बीच, कंपनी ने हाल ही में पुष्टि की है कि प्लेटफ़ॉर्म एक अंतर्निहित नोट्स सुविधा पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को लंबी पोस्ट लिखने की अनुमति देगा। यह सुविधा वर्तमान में यूएस, यूके, कनाडा और घाना में उपयोगकर्ताओं के चुनिंदा समूह के लिए उपलब्ध है।

एकनाथ शिंदे के खेमे में शामिल हुए शिवसेना के एक और विधायक

ट्विटर ने साझा किया कि यह सुविधा दो अलग-अलग जीआईएफ में कैसे काम करेगी। उपयोगकर्ता एक नोट लिखना शुरू करने के लिए “लिखें” टैब पर क्लिक कर सकते हैं, और फिर समाप्त होने पर नोट को अपने ट्वीट में एम्बेड कर सकते हैं। कई लेखकों ने पहले ही प्लेटफ़ॉर्म पर नोट्स प्रकाशित कर दिए हैं, जो लंबे-चौड़े पोस्ट के रूप में दिखाई देते हैं जिनमें ट्वीट, वीडियो और चित्र मिश्रित हो सकते हैं। कथित तौर पर, प्लेटफॉर्म चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी बहुप्रतीक्षित `एडिट बटन` सुविधा को भी चालू कर रहा है।

भरी सभा में शिक्षा मंत्री ने महिला सरपंच से कहा- घूंघट हटा दो…

Related Post

Telecom

दूरसंचार क्षेत्र में डिजाइन आधारित विनिर्माण को बढ़ावा देगी भारत सरकार

Posted by - June 21, 2022 0
नई दिल्ली: संचार मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारत सरकार ने उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन Production-linked incentive (PLI) योजना…