Eknath Shinde

एकनाथ शिंदे के खेमे में शामिल हुए शिवसेना के एक और विधायक

247 0

गुवाहाटी: शिवसेना (Shiv Sena) के एक अन्य विधायक दिलीप लांडे शुक्रवार को असम के गुवाहाटी होटल में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में बागी विधायकों के खेमे में शामिल हो गए। शिंदे ने दावा किया है कि उन्हें शिवसेना के 38 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। इस बीच, शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत ने विश्वास व्यक्त किया कि एमवीए सरकार राज्य विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीतेगी।

उन्होंने कहा कि बागी विधायकों ने बहुत गलत कदम उठाया है और कहा है कि एमवीए सरकार अपने पांच साल के कार्यकाल के बाकी बचे हुए वर्षों को पूरा करेगी। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार लगातार संपर्क में हैं। राउत ने पहले बागी विधायकों से मुंबई लौटने और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ अपने मुद्दों पर चर्चा करने का आग्रह किया था।

उन्होंने यह भी दावा किया था कि शिवसेना “सभी विधायकों की इच्छा होने पर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) से बाहर निकलने पर विचार करने के लिए तैयार है” लेकिन इस शर्त के साथ कि बागी विधायकों को सीधे सीएम को संदेश देना होगा। उद्धव ठाकरे और उनके साथ मुद्दों पर चर्चा करें।

शिवसेना विधायक संजय शिरसत ने दावा किया कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) दोनों ही महाराष्ट्र से शिवसेना को राजनीतिक रूप से खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं और विधायकों ने गठबंधन सहयोगियों के दुर्भावनापूर्ण इरादों के बारे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सूचित करने के अनगिनत प्रयास किए।

भरी सभा में शिक्षा मंत्री ने महिला सरपंच से कहा- घूंघट हटा दो…

एकनाथ शिंदे शिवसेना पर अपनी पकड़ मजबूत करते दिख रहे हैं, क्योंकि उनके समर्थन करने वाले विधायकों की संख्या 50 को पार करने की उम्मीद है क्योंकि शुक्रवार को और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में राजनीतिक संकट पार्टी के विधायकों द्वारा एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोह में शामिल होने के बाद शुरू हुआ, जो गुवाहाटी के एक होटल में ठहरे हुए हैं। बागी विधायक जो गुवाहाटी के एक होटल में हैं और शिंदे को आगे की कार्रवाई पर निर्णय लेने के लिए अधिकृत करते हैं।

लद्दाख में सेना ने मेड इन इंडिया इन्फैंट्री लड़ाकू वाहनों की तैनाती

Related Post

ED

केजरीवाल ने जिस मंत्री को बताया ईमानदार, वो निकला दागदार, मिला खजाना

Posted by - June 7, 2022 0
नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येन्द्र जैन (Satyendra jain) के आवास सहित विभिन्न ठिकानों पर…