लखनऊ उत्सव

लखनऊ उत्सव में छायी फगुनवा में रंग रज रज बरसे गीत की मस्ती

131 0

लखनऊ । सृजन फाउंडेशन और ड्रीम्ज ग्रुप की ओर से आयोजित किये जा रहे द्वितीय लखनऊ उत्सव 2020 के दसवें दिन वसुन्धरा फाउंडेशन की ओर से वर्तमान परिप्रेक्ष्य में डॉ.राजेन्द्र प्रसाद और गांधी की सार्थकता विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस ज्ञानवर्धक परिचर्चा के बाद लोगों ने सतरंगी लोक संस्कृति पर आधारित रंगारंग कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। आशियाना सेक्टर जे, की रेल नगर विस्तार कॉलोनी में हो रहे लखनऊ उत्सव में लगे मेले में सोफे, कालीन, कपड़े सरीखे दैनिक उपयोग की वस्तुएं खरींदी वहीं बच्चों ने झूलों का आनंद लिया।

राजेन्द्र प्रसाद और महात्मा गांधी की विचारधारा आज भी आधिक प्रासंगिक

वरिष्ठ साहित्यकार डॉ.विद्या बिंदु सिंह की अध्यक्षता में हुई परिचर्चा में वक्ताओं के रूप में अखिलेश श्रीवास्तव चमन, डॉ.शीला पांडेय और विजय बली माथुर को आमंत्रित किया गया था। गोष्ठी के अंत में वसुंधरा फाउंडेशन के संयोजक राकेश श्रीवास्तव, अध्यक्ष अगम कुमार और सचिव मीनू श्रीवास्तव द्वारा सभी अतिथियों और वक्ताओं को सम्मानित किया गया। वक्ताओ। ने कहा कि राजेन्द्र प्रसाद और महात्मा गांधी वास्तव में एक विचारधारा है जो आज आधिक प्रासंगिक है।

वागीशा पंत ने हमरी अटरिया पे जैसे लोकप्रिय गीत पर सुंदर नृत्य कर सबकी प्रशंसा हासिल की

वागीशा पंत ने हमरी अटरिया पे जैसे लोकप्रिय गीत पर सुंदर नृत्य कर सबकी प्रशंसा हासिल की। स्वरा त्रिपाठी ने रंगीला मारो बालमा पर अपनी नृत्य प्रतिभा का प्रभावी प्रदर्शन किया। यीशु वर्मा के पहाड़ी लोक नृत्य के बाद लोकगायिका पूनम मिश्रा ने मईया चलो दियना बार, राजा दशरथ जी के घरवा, होली खेले रघुबीरा अवध मा, फगुनवा में रंग रज रज बरसे, रेलिया बैरन पिया को लिए जाय रे जैसे गीत सुनाकर शाम को परवान चढ़ाया। इस अवसर पर सृजन फाउंडेशन सचिव अरुण प्रताप सिंह, सुनील वर्मा, सुमित भौमिक, रणवीर सिंह, बीनू तिवारी, नीरज यादव, विजय गुप्ता, शुभम, अमन कुमार, क्षमा जायसवाल, कुश श्रीवास्तव, शैलेन्द्र सक्सेना, साधना मिश्रा उपस्थित रही। कार्यक्रम का संचालन विजय कुमार गुप्ता ने किया। सांस्कृतिक संध्या के मुख्य अतिथि के रूप में विधायक राम सूरत सोनकार और विशिष्ट अतिथि के रूप में किसान मोर्चा भाजपा के अध्यक्ष प्रमोद सिंह, पिछड़ा वर्ग मोर्चा भाजपा महानगर के अध्यक्ष नीरज कटियार भजयुमो महानगर लखनऊ के उपाध्यक्ष प्रशांत श्रीवास्तव को आमंत्रित किया गया था। सृजन फाउंडेशन अध्यक्ष डॉ.अमित सक्सेना ने बताया कि शनिवार 29 फरवरी को यूथ होस्टल ऑफ इंडिया शान-ए-अवध इकाई के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘ताल तरंग-नुपुर नवरंग’ का आयोजन शाम 6 बजे से किया जाएगा।

Loading...
loading...

Related Post

भूलकर भी दूसरों के साथ शेयर न करें ये चीजें, नही तो बन सकती हैं बदकिस्मती का कारण

Posted by - May 31, 2019 0
डेस्क। अगर दूसरों से चीजें मांगकर इस्तेमाल करना आपकी आदत में शुमार है। तो अपनी ये आदत तुंरत बदल डालिए।…