CM Yogi in Ayodhya

2017 के पहले जो अयोध्या का नाम लेने से कतराते थे, आज उनमें यहां आने की होड़ लगी है: सीएम योगी

87 0

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के निशाने पर समाजवादी पार्टी पर रही। उन्होंने कहा कि सपा ने अयोध्या के इंटरनेशनल एयरपोर्ट में रोड़ा अटकाने का काम किया था। सपा का नाम ही विध्वंसात्मक पार्टी होनी चाहिए। यह न कभी अच्छा कर सकते, न सोच सकते। इनकी सोच आतंकियों, अपराधियों, विकास में रोड़ा अटकाने व अराजकता फैलाने वालों के साथ होती है। यह विकास के पग-पग पर रोड़ा अटकाएंगे। उनका काम है रोड़ा अटकाना, हमारा काम है बैरियर हटाकर विकास के कार्य को प्रशस्त कर लेना। सीएम ने आश्वस्त किया कि इस वर्ष के अंत तक यह इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन जाएगा।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने गुरुवार को अयोध्या में भाजपा के महापौर प्रत्याशी महंत गिरीश पति त्रिपाठी के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित किया। सीएम ने आह्वान किया कि अयोध्या पावन धाम है। यहां से सकारात्मक व सात्विक प्रवृत्ति के लोग ही जीतकर जाने चाहिए।

2017 के पहले जो लोग अयोध्या का नाम लेने से कतराते थे, आज उनमें यहां आने की होड़ है

सीएम (CM Yogi)  ने कहा कि अयोध्या आज अपने गौरव के साथ दुनिया को आकर्षित कर रही है। 2017 के पहले जो लोग अयोध्या का नाम लेने व आने में कतराते थे। आज उनमें अयोध्या आने की होड़ लगी है। हर व्यक्ति देखना चाहता है कि आखिर अयोध्या में क्या है। उन्हें नहीं मालूम कि रामभक्तों ने 500 वर्ष से इस लड़ाई को रुकने व थमने नहीं दिया। निरंतर संघर्ष-प्रयास होता रहा। हम सभी पीएम मोदी के नीति व युक्ति के आभारी हैं। उन्होंने राम जन्मभूमि मुक्ति के इस अभियान को जो स्वरूप दिया कि उसका परिणाम है कि इस वर्ष के अंत तक राम मंदिर के भव्य मंदिर निर्माण का काम पूरा होगा। तब अयोध्या दुनिया की सुंदरतम नगरी में से एक होगी।

अयोध्या को नगर निगम के रूप में मान्यता देने के लिए हस्ताक्षर करने का सौभाग्य मुझे मिला

सीएम (CM Yogi)  ने कहा कि अयोध्या को नगर निगम के रूप में मान्यता देने के लिए मुझे ही हस्ताक्षर करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। कुछ लोग रामभक्तों का लहू बहाकर अयोध्या को बदनाम कर रहे थे पर जब हमें अवसर मिला तो हमने अयोध्या की पुरातन रामराज्य की पहचान दिलाने का प्रयास किया।

जब नर करहिं परस्पर प्रीति
चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति

हम सभी ने इस भाव के साथ अयोध्या में कार्य किया। आज अयोध्या बदल रही है, सबको आकर्षित कर रही है। हमारे जनप्रतिनिधियों ने पूरी ताकत के साथ इस कार्य को बढ़ाया, इसलिए हम चाहते हैं कि नगर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए महंत गिरीश पति त्रिपाठी के नेतृत्व में बोर्ड बने।

खाली स्थानों पर सोलर पैनल लगने से जगमग होगी अयोध्या

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि अयोध्या देश की पहली सौलर सिटी बनने वाली है। सूर्यवंश की राजधानी है तो सोलर एनर्जी का प्रयोग होगा। यह कार्यक्रम लागू करने की तैयारी हो रही है। खाली छत घर की बिजली की आवश्यकताओं की पूर्ति करेगी। कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, नहरों, सरयू मैया के किनारे चारों ओर सोलर पैनल लगाकर बिजली उत्पादन का कार्य होगा और उससे अयोध्या जगमग करती रहेगी। यह वही अयोध्या है, जिसके बारे में विरोधी लोग कहते थे कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता। लाखों कारसेवकों ने यहां पहुंचकर ताकत का अहसास करा दिया था।

सपा ने आतंकियों से मुकदमा वापस लेने का कुत्सित प्रयास किया था

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि अयोध्या में आज सब कुछ है। पिछली सरकार के लोग भी चुनाव लड़ने आए हैं, पूछिए कि 2012 में जब सपा की सरकार बनी थी तो उन्होंने पहला फैसला रामजन्म भूमि पर हमला करने वाले आतंकवादियों से मुकदमा वापस लेने का कुत्सित प्रयास किया था पर माननीय उच्च न्यायालय ने सपा की इस मंशा को पूरा नहीं होने दिया। हमने सबसे पहले अवैध बूचड़खानों को बंद कराया। बहन-बेटियों की रक्षा के लिए एंटी रोमियो स्कवॉड का गठन किया। नगर निगम के रूप में मान्यता देकर नगर निगम व जनपद का नाम अयोध्या किया। उनकी सहानुभूति आतंकियों के साथ है। वे आतंकवादियों पर दायर रामजन्मभूमि के हमले के मुकदमे को वापस लेने का कार्य करते हैं, जबकि हमारी प्राथमिकता प्रदेश व 25 करोड़ जनमानस है। प्रदेश की आस्था, सुरक्षा है। हमने सुरक्षा को प्राथमिकता दी। जब पीएम ने राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन किया तो दुनिया का नजरिया बदल गया।

अयोध्या की सड़कों के आगे फेल होंगी देश-दुनिया की सड़कें

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि हमने हर जरूरतमंद को योजनाओं का लाभ दिलाकर रामराज्य की संकल्पना को साकार किया। अयोध्या की सड़कें चौड़ी हो रही हैं, अभी तो कष्ट हो रहा होगा पर इस वर्ष के अंत तक जब काम हो जाएगा तो इसके आगे देश-दुनिया की सड़कें फेल होंगी। स्मार्ट सड़कें होंगी।

यहां 60 वॉर्डों में 60 कमल के फूल जीतकर आएं। महापौर का चुनाव जिताना है, साथ ही अन्य निकायों में भी भाजपा का बोर्ड बनवाने की अपील करने आया हूं। पिछली बार हमारा बोर्ड था। हमने यहां आवास, पीएम स्वनिधि, पेंशन समेत सभी योजनाओं का लाभ दिया। सीएम ने कहा कि आने वाले समय में हम 25 इलेक्ट्रिक बसें शुरू करने जा रहे हैं। सरयू नदी के किनारे रिवर फ्रंट बनाकर पर्यटन की सुविधा विकसित करने की तरफ कार्य करने जा रहे हैं।

शुक्रवार को गेम्स की मशाल रिले को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे सीएम

कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद लल्लू सिंह, निवर्तमान महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष व एमएलसी प्रांशुदत्त द्विवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह, विधायक वेदप्रकाश गुप्ता, रामचंद्र यादव, डॉ. अमित सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

Related Post

नागरिकता संशोधन बिल

हिंदुत्व के एजेंडे पर अब भी कायम हूं : महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे

Posted by - December 1, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य विधानसभा में कहा कि वह अब भी हिंदुत्व के एजेंडे…