मीराबाई चानू

भगवान से कर रही हूं प्रार्थना, न रद्द हो टोक्यो ओलंपिक : मीराबाई चानू

593 0

नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी के बावजूद टोक्यो ओलंपिक कार्यक्रम के अनुसार आयोजित हो। इसके लिए भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू आजकल सिर्फ एक ही प्रार्थना कर रही हैं कि टोक्यो ओलंपिक कार्यक्रम के अनुसार आयोजित हो। वर्ना ओलंपिक पदक जीतने की उनकी सारी मेहनत बेकार चली जाएगी।

सीमा की समृद्धि दुनिया में बढ़ी, निर्भया केस के साथ देश का दिल भी जीता

पिछले चार वर्षों से मीराबाई ने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने के लिये काफी मेहनत की है

बता दें कि पिछले चार वर्षों से मीराबाई ने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने के लिये काफी मेहनत की है, लेकिन इस समय सिर्फ वह यही बात सोच सकती है कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होने वाले टोक्यो खेलों का क्या होगा? जिन्हें कोविड-19 के कारण स्थगित किया जा सकता है। बता दें कि भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 324 हो गई है, जबकि चार लोगों की मौत हो चुकी है।

मैं बस खुद के लिए एक ओलंपिक पदक चाहती हूं

दुनिया भर में इससे मरने वालों की संख्या 13,000 से ऊपर पहुंच गई है, जिसमें इटली सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। मीराबाई ने पीटीआई से कहा, ‘अगर ओलंपिक नहीं हुए तो हमारे पिछले चार वर्षों की मेहनत बेकार चली जायेगी। मैं नहीं चाहती कि ये रद्द हो, रोज भगवान से प्रार्थना कर रही हूं। मैं बस खुद के लिए एक ओलंपिक पदक चाहती हूं। मीराबाई का एकमात्र ओलंपिक अभियान निराशाजनक तरीके से खत्म हुआ था, क्योंकि वह क्लीन एवं जर्क वर्ग में अपने तीन प्रयासों में वजन उठाने में असफल रही थीं।

लखनऊ समेत यूपी के 15 जिलों में 25 मार्च तक लाकडाउन, सीएम योगी का ऐलान

कोविड-19 ने पूरी दुनिया के खेलों को बुरी तरह प्रभावित किया

कोविड-19 ने पूरी दुनिया के खेलों को बुरी तरह प्रभावित किया है, ज्यादातर टूर्नामेंट या तो रद्द हो गए हैं या फिर उन्हें स्थगित करना पड़ा है।टोक्यो खेलों को कोरोना वायरस के प्रकोप के कम होने तक स्थगित करने की मांग की जा रही है और कई खिलाड़ियों ने ऐसे समय में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की ट्रेनिंग जारी रखने की सलाह की आलोचना भी की है जबकि पूरी दुनिया में सरकार सामाजिक दूरी बनाने की बात कर रही हैं।

पदक जीतने का दबाव अब बदल गया है कि ओलंपिक खेलों को रद्द नहीं होना चाहिए

हालांकि दो बार की राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदकधारी मीराबाई चाहती है कि इनका आयोजन योजना के अनुसार ही हो। वह पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि पदक जीतने का दबाव अब बदल गया है कि ओलंपिक खेलों को रद्द नहीं होना चाहिए। मैं बस यही सोच रही हूं। बाकी ट्रेनिंग वगैरह के लिये मैं इस समय इतनी चिंतित नहीं हूं।

आईडब्ल्यूएफ को पांच महाद्वीपीय चैम्पियनशिप को रद्द कर दिया, जिसमें एशियाई क्वालीफायर भी शामिल

मीराबाई ने कहा कि अगर ये स्थगित हो गये तो भी काफी समस्या होगी क्योंकि हमारे लिए इतने थोड़े समय में ही काफी कुछ बदल जाएगा।’ भारोत्तोलन का ओलंपिक क्वालीफाइंग कार्यक्रम भी प्रभावित हुआ है। अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) को पांच महाद्वीपीय चैम्पियनशिप को रद्द कर दिया, जिसमें एशियाई क्वालीफायर भी शामिल है।

Related Post

Parambir Singh

महाराष्ट्र : परमबीर सिंह की याचिका पर मुंबई हाईकोर्ट 5 अप्रैल को सुनाएगा फैसला

Posted by - April 2, 2021 0
मुंबई । मुंबई उच्च न्यायालय पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Parambir Singh) की याचिका पर 5 अप्रैल को फैसला सुनाएगा।…
Stock market

दूरसंचार कंपनियों में बिकवाली के दबाव में शेयर बाजार लाल निशान पर बंद

Posted by - September 23, 2020 0
मुम्बई । विदेशी बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में वैश्विक निवेश फर्म केकेआर के 5,550…