कोविड-19 वैक्सीन संबंधित सकारात्मक खबरों से सेंसेक्स-निफ्टी ऊंचाई पर

707 0

बिजनेस डेस्क.   सिर्फ भारत में ही नही बल्कि पूरी दुनिया में इस वक़्त कोरोना वायरस वैक्सीन एक चर्चित मुद्दा बना हुआ है. कई देशों ने तो कोविड-19 वैक्सीन के बन जाने का दावा भी कर दिया है. ऐसे में जल्द ही सभी को इस महामारी से निजात मिलने की संभावनाए व्यक्त की जा रहीं है. कोविड-19 वैक्सीन संबंधित इन्ही सकारात्मक खबरों के चलते वैश्विक बाजारों में सेंसेक्स और निफ्टी नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं.

Equitas बैंक ने शुरू किया महिलाओं के लिए खास सेविंग अकाउंट, क्रिकेटर स्मृति मंधाना बनी ब्रांड एम्बेसेडर

मंगलवार को वैश्विक बाजारों में सकारात्मक संकेतों तथा कोरोना वायरस की वैक्सीन से संबंधित सकारात्मक खबरों की वजह से सेंसेक्स और निफ्टी शुरुआती कारोबार में नई ऊंचाई पर पहुंच गए. बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में नये उच्चस्तर से 274.66 अंक या 0.63 प्रतिशत की बढ़त के साथ 43,912.64 अंक पर पहुंच गया है.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी इसी तरह 74.45 अंक या 0.58 प्रतिशत की बढ़त के साथ 12,854.70 अंक के नए उच्चस्तर पर पहुंच गया.

साथ ही सेंसेक्स की कंपनियों में टाटा स्टील का शेयर भी आज चार प्रतिशत चढ़ गया था. वहीँ भारती एयरटेल, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एशियन पेंट्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भी लाभ में थे.

दूसरी ओर एचसीएल टेक, इन्फोसिस, बजाज ऑटो, आईटीसी, एक्सिस बैंक और बजाज फाइनेंस के शेयर नुकसान में कारोबार कर रहे थे.

Loading...
loading...

Related Post

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन

कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल हुई प्रियंका चतुर्वेदी , बदसलूसी से थी नाराज

Posted by - April 19, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा देकर प्रियंका चतुर्वेदी ने शिवसेना को ज्वाइन कर लिया है। बता…