Black deer

शिकारियों ने पानी में जहर देकर काले हिरणों का किया शिकार, सींग और…

214 0

हरदा: एमपी (MP) के हरदा (Harda) जिले के ग्राम नीमसराय में शनिवार को 6 दुर्लभ काले हिरणों (Black deer) के शव मिलने से हड़कंप मच गया है। वन विभाग के आला अधिकारी और वन अमला मौके पर पहुंचा तो उनके होश उड़ गए। शव देखने के बाद अधिकारियों ने आशंका जताई कि उन्हें पानी में जहर देकर मारा गया। शिकारी एक हिरण के सींग और अन्य अंग भी काटकर ले गए हैं। वन विभाग ने बताया कि मृत पाए गए काले हिरणों में तीन नर और तीन मादा हैं।

जानकारी के मुताबिक, इस घटना की जांच के लिए विभाग डॉग स्कवॉड को लेकर इलाके की खोजबीन कर रहा है। अधिकारियों के मुताबिक, शवों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चलेगा। जिले के खिरकिया ब्लॉक के गांव नीमसराय के किसान ओमप्रकाश विश्नोई ने सबसे पहले एक काले हिरण का शव देखा। ये शव उसके खेत में पड़ा था, ओमप्रकाश ने तत्काल वन विभाग को सूचना दी। सूचना मिलते ही आनन-फानन में वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा।

टारगेट किलिंग पर नाराज AAP करेगी विरोध प्रदर्शन, केजरीवाल होंगे शामिल

ये हालत थी काले हिरणों (Black deer) की

वन अमले ने जांच के दौरान आसपास के खेतों में अलग-अलग जगह हिरणों के शव देखे। उस दौरान दो हिरणों में जान बाकी थी लेकिन, कुछ ही देर में दोनों ने दम तोड़ दिया। बता दें, वन विभाग के अलावा पशुपालन विभाग के डॉक्टर भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने हिरणों के शवों का परीक्षण किया और उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए ले गए। इस बीच नर्मदापुरम संभाग से शनिवार देर शाम वन विभाग का डॉग स्कवॉड भी नीमसराय गांव पंहुचा और खोजबीन शुरू की।

एवरेस्ट पर तिरंगा फहराने वाले विक्रांत ने विधानसभा अध्यक्ष से की भेंट

Related Post

टूथपेस्ट के साथ एक्सपेरीमेंट

टूथपेस्ट के साथ एक्सपेरीमेंट, 90 लाख से ज्यादा बार देखा गया ये Video

Posted by - December 21, 2019 0
नई दिल्ली। टिकटॉक टॉप पांच वीडियो में देखिए दुनिया का सबसे बड़ा टूथपेस्ट एक्सपेरीमेंट। जी हां, इस एक्सपेरीमेंट में काफी…
Suchna Vibhag Tableau

Uttarakahand: सूचना विभाग की झांकी को मिला प्रथम पुरस्कार

Posted by - January 26, 2024 0
देहरादून: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा झांकियां प्रदर्शित…