Black deer

शिकारियों ने पानी में जहर देकर काले हिरणों का किया शिकार, सींग और…

112 0

हरदा: एमपी (MP) के हरदा (Harda) जिले के ग्राम नीमसराय में शनिवार को 6 दुर्लभ काले हिरणों (Black deer) के शव मिलने से हड़कंप मच गया है। वन विभाग के आला अधिकारी और वन अमला मौके पर पहुंचा तो उनके होश उड़ गए। शव देखने के बाद अधिकारियों ने आशंका जताई कि उन्हें पानी में जहर देकर मारा गया। शिकारी एक हिरण के सींग और अन्य अंग भी काटकर ले गए हैं। वन विभाग ने बताया कि मृत पाए गए काले हिरणों में तीन नर और तीन मादा हैं।

जानकारी के मुताबिक, इस घटना की जांच के लिए विभाग डॉग स्कवॉड को लेकर इलाके की खोजबीन कर रहा है। अधिकारियों के मुताबिक, शवों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चलेगा। जिले के खिरकिया ब्लॉक के गांव नीमसराय के किसान ओमप्रकाश विश्नोई ने सबसे पहले एक काले हिरण का शव देखा। ये शव उसके खेत में पड़ा था, ओमप्रकाश ने तत्काल वन विभाग को सूचना दी। सूचना मिलते ही आनन-फानन में वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा।

टारगेट किलिंग पर नाराज AAP करेगी विरोध प्रदर्शन, केजरीवाल होंगे शामिल

ये हालत थी काले हिरणों (Black deer) की

वन अमले ने जांच के दौरान आसपास के खेतों में अलग-अलग जगह हिरणों के शव देखे। उस दौरान दो हिरणों में जान बाकी थी लेकिन, कुछ ही देर में दोनों ने दम तोड़ दिया। बता दें, वन विभाग के अलावा पशुपालन विभाग के डॉक्टर भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने हिरणों के शवों का परीक्षण किया और उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए ले गए। इस बीच नर्मदापुरम संभाग से शनिवार देर शाम वन विभाग का डॉग स्कवॉड भी नीमसराय गांव पंहुचा और खोजबीन शुरू की।

एवरेस्ट पर तिरंगा फहराने वाले विक्रांत ने विधानसभा अध्यक्ष से की भेंट

Related Post

विपक्षी मोर्चा हुआ कमजोर, कांग्रेसी शपथ समारोह में अखिलेश व मायावती नहीं हुए शामिल

Posted by - December 17, 2018 0
लखनऊ। बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुई सभी पार्टियां जहां 2019 के लिए मोदी के खिलाफ विपक्षी मोर्चा मजबूत करने में…
आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान

आर्थिक मोर्चे पर बुरी खबर: एडीबी ने विकास दर का अनुमान घटाकर 5.1 प्रतिशत किया

Posted by - December 11, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार के लिए आर्थिक मोर्चे को लेकर बुरी खबर आई है। एशियाई विकास बैंक (एडीबी)…
Rakul Preet Singh

बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह कोरोना पॉजिटिव, ​हुईं आइसोलेट

Posted by - December 22, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। यह जानकारी रकुल ने सोशल मीडिया अकाउंट…