पुष्पा दुबे

पुष्पा दुबे ने जीवन की जमा पूंजी 1.10 करोड़ रुपये कोरोना से जंग के लिए कर दिया दान

207 0

लखनऊ। कोरोना महामारी से लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोगों की अपील पर हर कोई बढ़चढ़ मदद कर रहा है। इसी बीच राजधानी लखनऊ की 70 साल की बुजुर्ग महिला पुष्पा दुबे बड़ा कदम उठाया है। पुष्पा दुबे पीएम मोदी की अपील से इतनी प्रभावित हुईं कि अपनी जीवन भर की कमाई और जमा पूंजी प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री राहत कोष में दान कर दी है।

पुष्पा दुबे ने पीएम राहत कोष में 1 करोड़ रुपये व सीएम राहत कोष में 10 लाख रुपये दान किया

बता दें कि पुष्पा दुबे ने पीएम राहत कोष में 1 करोड़ रुपये व सीएम राहत कोष में 10 लाख रुपये दान किया है। यूपी पुलिस से इंस्पेक्टर के पद से करीब 10 साल पहले रिटायर हुईं पुष्पा ने एलआईसी की पॉलिसी और फिक्स्ड डिपॉजिट तोड़कर यह रकम इकट्ठा की। शनिवार को उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर ड्राफ्ट सौंपा है।

21 जून को पड़ने वाला सूर्यग्रहण वलायाकार होगा : दीपांकर बनर्जी

पुष्पा ने बताया कि उनकी आखिरी तैनाती सचिवालय और सीआईडी मुख्यालय में रही

लखनऊ की इंदिरा नगर निवासी पुष्पा ने कहा कि पीएम की अपील के अलावा सपने में वैश्विक महामारी से निपटने में मदद की प्रेरणा मिली। एकाकी जीवन जीने वाली पुष्पा ने बताया कि उनकी आखिरी तैनाती सचिवालय और सीआईडी मुख्यालय में रही थी।  परिवार के बारे में ज्यादा जानकारी न देते हुए बताया कि वे अपने मकान में रहती हैं। उन्हें जो पेंशन मिलती है, उनके जीवनयापन के लिए पर्याप्त है। उन्होंने बताया कि बचपन में ही उनके पिता केडी दुबे का निधन हो गया था। उनकी मां ने संघर्ष करके पढ़ाया।

इटावा व पीलीभीत में परवरिश के दौरान एमएससी की पढ़ाई की और पुलिस विभाग में नौकरी की

इटावा व पीलीभीत में परवरिश के दौरान एमएससी की पढ़ाई की और पुलिस विभाग में नौकरी की। उन्होंने यूनियन बैंक शाखा मुंशी पुलिया के बैंक मैनेजर गौरीशंकर मिश्रा व सीनियर मैनेजर गौरव उपाध्याय को जमापूंजी दान करने की इच्छा बताई तो उन्होंने ड्राफ्ट तैयार करवाया। इसके बाद उन्होंने ड्राफ्ट सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर सौंपा दिया है । इसके बाद सीएम योगी ने उनके इस योगदान के लिए धन्यवाद दिया है।

Loading...
loading...

Related Post

इस दौरान आपको भी होती है उल्टियां की समस्या, तो इन तरीकों से पाएं छुटकारा

Posted by - November 6, 2019 0
लखनऊ डेस्क। कई लोगों को सफर के दौरान उल्टियां और जी मचलने जैसे समस्याओं को सामना करना पड़ता है। जिसकी…
एशियन कुश्ती चैंपियनशिप

एशियन कुश्ती चैंपियनशिप : साक्षी ने सिल्वर, तो विनेश का कांस्य पदक पर किया कब्जा

Posted by - February 22, 2020 0
नई दिल्ली। साक्षी मलिक ने आसान ड्रॉ का फायदा उठाते हुए रजत पदक हासिल किया है। जबकि विनेश फोगाट फिर…