PM संग बैठक से पहले फारूक बोले- महबूबा का PAK वाला बयान उनका एजेंडा, हमें अपने वतन से मतलब

578 0

पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को लेकर बैठक होनी है बैठक में गुपकार संगठन भी भाग लेगा। बैठक गुरुवार दोपहर 3 बजे से शुरू होगी, बैठक में जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक भविष्य पर मंथन किया जाना है।

मीटिंग से पहले फारूक अब्दुल्ला ने कहा- हम अपनी बात रखेंगे और पीएम-गृह मंत्री से बात करेंगे, ताकि रियासत में शांति आए। महबूबा की पाकिस्तान वाली बात पर अब्दुल्ला ने कहा- वो उनका एजेंडा है, हम अलग-अलग पार्टी हैं ऐसे में ये उनकी बात है।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वो अपने वतन की बात करते हैं और पाकिस्तान वगैरह की बात नहीं करते। महबूबा मुफ्ती द्वारा दिए गए पाकिस्तान से बातचीत के बयान पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वो उनका एजेंडा है, हम अलग-अलग पार्टी हैं ऐसे में ये उनकी बात है। हालांकि, पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई इस मीटिंग का फारूक अब्दुल्ला ने स्वागत किया, साथ ही उन्होंने कहा कि वो अपने वतन की बात करते हैं और मैं पाकिस्तान वगैरह की बात नहीं करता।

जम्मू-कश्मीर पर होने वाली बैठक से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचे। शाम को होने वाली मीटिंग से पहले ये मुलाकात अहम रही। इस दौरान केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी यहां मौजूद रहें।

पैंथर्स पार्टी के भीम सिंह ने पीएम मोदी के साथ होने वाली मीटिंग से पहले कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अपनी बात रखेंगे और यह कहेंगे कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले। साथ ही विधानसभा चुनाव भी कराया जाना चाहिए। भीम सिंह ने कहा कि महबूबा मुफ्ती अपनी राजनीति बचाने के लिए पाकिस्तान का नाम लेती हैं, हम उनको तवज्जो नहीं देते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर भाजपा के नेता रविन्द्र रैना, कविंदर गुप्ता, निर्मल सिंह भाजपा दफ्तर पहुंचे हैं। यहां सभी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली मीटिंग से पहले आज सुबह जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नेताओं की भी मीटिंग हुई। गुलाम नबी आजाद, जी.ए. मीर, ताराचंद दिल्ली में मीटिंग की और पीएम के साथ होने वाली बैठक का एजेंडा तय किया गया।

केंद्र सरकार के द्वारा जम्मू-कश्मीर के करीब 14 राजनीतिक दलों, प्रतिनिधियों को न्योता दिया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनएसए अजित डोभाल, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और अन्य बड़े अधिकारी रहेंगे। साथ ही जम्मू-कश्मीर से फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद, निर्मल सिंह, रविंद्र रैना, हुसैन बैग, सज्जाद लोन, भीम सिंह, युसूफ तारिगामी शामिल होंगे।

Related Post

CM Yogi

काशी और तमिलनाडु के संबंधों के केंद्रबिंदु हैं दो ज्योतिर्लिंग: सीएम योगी

Posted by - November 19, 2022 0
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने काशी तमिल संगमम (Kashi Tamil Sangamam) का विधिवत उद्घाटन शनिवार को बीएचयू के…
अयोध्या में दो अप्रैल तक नो एंट्री

अयोध्या में बाहरियों की दो अप्रैल तक नो एंट्री, रामनवमी मेले से पहले एडवाइजरी जारी

Posted by - March 21, 2020 0
लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए उन सभी जगहों पर पाबंदी लगाई जा रही है। जहां भीड़…
वायरोलॉजिस्ट रीतिका ठाकुर

कोरोना वारियर्स : वायरोलॉजिस्ट रीतिका ठाकुर धनबाद मेडिकल कॉलेज में फ्री में दे रहीं हैं सेवा

Posted by - July 26, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना काल में जहां अपने भी पराए हो गए हैं। तो वहीं वायरोलॉजिस्ट रीतिका ठाकुर ने मानवता की…