PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट का उद्घाटन

273 0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज शनिवार को सरदारधाम (Sardardham) द्वारा आयोजित ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट (GPBS) का वस्तुतः उद्घाटन करेंगे। दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री समिट (Prime Minister Summit) का उद्घाटन करेंगे। शिखर सम्मेलन (Summit) सूरत (Surat) में हो रहा है। ट्विटर पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि शिखर सम्मेलन का उद्देश्य युवाओं में उद्यमिता और मूल्य निर्माण को प्रोत्साहित करना है।

PM Narendra Modi के शिखर सम्मेलन का उद्देश्य

प्रधान मंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार, सरदारधाम पाटीदार समुदाय के सामाजिक-आर्थिक विकास को गति प्रदान करने के लिए ‘मिशन 2026’ के तहत जीपीबीएस का आयोजन कर रहा है। शिखर सम्मेलन हर दो साल में आयोजित किया जाता है। पहले दो शिखर सम्मेलन 2018 और 2020 में गांधीनगर में आयोजित किए गए थे, और वर्तमान शिखर सम्मेलन अब सूरत में हो रहा है। GPBS 2022 का मुख्य विषय “आत्मानबीर समुदाय से आत्मानिर्भर गुजरात और भारत” है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि शिखर सम्मेलन का उद्देश्य युवाओं में उद्यमिता और मूल्य निर्माण को प्रोत्साहित करना है।

पीएम मोदी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों पर इन राज्यों से किया आग्रह

तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन

पीएमओ के अनुसार, शिखर सम्मेलन का उद्देश्य समुदाय के भीतर छोटे, मध्यम और बड़े उद्यमों को एक साथ लाना है; नए उद्यमियों का पोषण और समर्थन करना और शिक्षित युवाओं को प्रशिक्षण और रोजगार सहायता प्रदान करना। 29 अप्रैल से 1 मई तक आयोजित होने वाले तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन में सरकारी औद्योगिक नीति, एमएसएमई, स्टार्ट-अप और नवाचार के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है।

योगी 2.0 में जीवन की सुगमता की ओर बढ़ी सरकार

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने बच्चों के साथ खेला क्रिकेट, लोगों से लिया विकास कार्यों का फीडबैक

Posted by - October 24, 2023 0
नैनीताल। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) सादगी के साथ अपने चित परिचित अंदाज में मंगलवार को नैनीताल…

BJP सांसद बोले- कांग्रेस की वजह से बढ़े पेट्रोल के दाम, हम तो गलतियां सुधारने में लगे हैं

Posted by - July 2, 2021 0
महामारी के बीच बड़ी महामारी बनी महंगाई कम होने के नाम नहीं ले रही है, जिस केंद्र सरकार पर इसे…