Lucknow

लखनऊ पहुंचे आदित्य ठाकरे, अयोध्या के लिए रवाना

110 0

मुंबई: महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) बुधवार सुबह यहां अयोध्या की पवित्र भूमि की अपनी निर्धारित यात्रा के लिए लखनऊ (Lucknow) पहुंचे। लखनऊ (Lucknow) हवाई अड्डे पर, बड़ी संख्या में शिवसैनिकों ने पार्टी के झंडे और बैनर लेकर, और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए, ठाकरे का गर्मजोशी और उत्साह से स्वागत किया, जिस पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी और कहा कि वह आगे देख रहे हैं पवित्र स्थान की अपनी यात्रा के लिए।

“अयोध्या सभी के लिए आस्था का स्थान है… यह भगवान राम से जुड़ा हुआ है। मैं पिछले कुछ वर्षों में 2018 और 2019 में कई बार यहां आया हूं। मेरी वर्तमान यात्रा केवल राम लला के दर्शन और आशीर्वाद लेने के लिए है, इसके पीछे कोई राजनीति नहीं है, ”महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने दावा किया। ठाकरे के साथ महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के भी सैकड़ों शिवसेना कार्यकर्ता हैं, जो हाई-प्रोफाइल और उत्सुकता से यात्रा में एक लंबे काफिले के साथ अयोध्या के लिए लखनऊ से रवाना हुए थे।

अयोध्या में अपने प्रवास के दौरान, वह राम लला के मंदिर में प्रार्थना करेंगे, बनने वाले भगवान राम मंदिर के दर्शन करेंगे और शाम को ‘सरयू आरती’ करेंगे। यह यात्रा शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत, पीडब्ल्यूडी मंत्री एकनाथ शिंदे और अन्य के छह जून को यहां यूपी शिवसेना नेताओं के साथ समन्वय के अलावा एक प्रारंभिक दौरे के बाद हुई है।

ए.के. शर्मा ने शिकायतों के त्वरित निस्तारण पर अधिकारियों को दिया धन्यवाद

राउत, जो मंगलवार से वहां डेरा डाले हुए हैं, ने दोहराया कि मंदिर के लिए संघर्ष शुरू होने के बाद से और बाद में भी शिवसेना का अयोध्या के साथ एक लंबा संबंध रहा है। राउत ने कहा, “भगवान राम में हमारी अटूट आस्था है और हमारे नेता या कार्यकर्ता नियमित रूप से यहां आते हैं। राम लला मंदिर में प्रार्थना करने से हम एक दिव्य ऊर्जा से भर जाते हैं।” इससे पहले उद्धव ठाकरे अयोध्या आए थे जब उनके पास कोई पद नहीं था और बाद में मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने दर्शन किए।

ममता बनर्जी को बड़ा झटका, AAP-TRS ने बैठक से किया किनारा

Related Post

Mamta Banergee

PM मोदी पर ममता का पलटवार : शेरनी हूं, सिर्फ जनता के सामने झुका सकती हूं सिर

Posted by - March 18, 2021 0
कोलकाता । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक जनसभा को संबोधित किया।…
Draupadi Murmu

राष्ट्रपति चुनाव: अपनी उम्मीदवारी के समर्थन के लिए रांची जाएंगी द्रौपदी मुर्मू

Posted by - July 4, 2022 0
रांची: झारखंड की पूर्व राज्यपाल और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) आज…