Rahul Gandhi

पीएम मोदी को वापस लेनी होगी ‘अग्निपथ’ योजना : राहुल गांधी

63 0

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को आरोप लगाया कि केंद्र ‘अग्निपथ’ योजना (Agneepath scheme) के माध्यम से सेना को ‘कमजोर’ कर रहा है। इसके आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सैन्य भर्ती पहल को वापस लेना होगा जैसे कृषि कानूनों को वापस ले लिया गया था। पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ के दौरान पार्टी सदस्यों की सहायता के लिए उनका आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने दावा किया कि पूछताछ के दौरान वह अकेले नहीं थे बल्कि लोकतंत्र के लिए लड़ने वाले सभी लोगों का समर्थन था।

देश में सबसे बड़ा मुद्दा नौकरियों का है और सरकार ने छोटे और मध्यम व्यवसायों को नुकसान पहुंचाकर “देश की रीढ़” तोड़ दी है, गांधी ने देश भर के कांग्रेस सांसदों और विधायकों को संबोधित करते हुए कहा, जो एकजुटता व्यक्त करने के लिए यहां पार्टी मुख्यालय में एकत्र हुए थे। ईडी द्वारा पूछताछ के बाद उनके साथ।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “देश को दो-तीन उद्योगपतियों के हवाले कर दिया है” और अब सेना में नौकरियों का आखिरी रास्ता भी “बंद” हो गया है। चीनी सेना “हमारी जमीन पर बैठी है” और सेना को मजबूत करने के बजाय सरकार “इसे कमजोर” कर रही है। राहुल गांधी ने कहा, “जब युद्ध होता है, तो इसके परिणाम स्पष्ट होंगे … वे सेना को कमजोर कर रहे हैं, इससे देश को नुकसान होगा और वे खुद को राष्ट्रवादी कहते हैं।”

आईपीएल की राह पर चला BBL 12, विदेशी खिलाड़ियों के लिए होगा ड्राफ्टिंग सिस्टम

उन्होंने कहा, “मैंने कृषि कानूनों के बारे में कहा था कि मोदीजी को उन्हें वापस लेना होगा और उन्होंने किया। अब, कांग्रेस कह रही है कि प्रधानमंत्री मोदी को अग्निपथ योजना वापस लेनी होगी और सभी युवा इस पर हमारे साथ खड़े हैं।” सेना भर्ती योजना में अग्निपथ योजना की शुरुआत को लेकर कई विपक्षी नेताओं ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि इससे भारत के युवाओं में बेरोजगारी बढ़ेगी और प्रशिक्षण धन की बर्बादी भी होगी। इससे पहले, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पीएम मोदी से सेना के उम्मीदवारों द्वारा देशव्यापी आक्रोश के बाद इस योजना को वापस लेने का आग्रह किया था।

सीएम योगी 10 लाख से अधिक ग्रामीणों को 23 जून को सौपेंगे उनके घरौनी प्रमाणपत्र

Related Post

पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव

भगवान आदिनाथ जैन मन्दिर में पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव शुरू

Posted by - February 14, 2020 0
लखनऊ। ट्रांस गोमती श्री दिगम्बर जैन सेवायतन की ओर से कुर्सी रोड गुडम्बा स्थित भगवान आदिनाथ जैन मन्दिर में पंचकल्याणक…

राहुल ने कहा था- कश्मीर में बहेंगी खून की नदियां, एक गोली तक नहीं चली – अमित शाह

Posted by - October 10, 2019 0
महाराष्ट्र। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कांग्रेस व एनसीपी पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा, ‘जब मोदी जी…
Tappal Kisan Maha Panchayat

किसान महापंचायतः अखिलेश के मंच पर नहीं मिली जगह तो दे दिया इस्तीफा

Posted by - March 6, 2021 0
अलीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की टप्पल इंटरचेंज में आयोजित किसान महापंचायत के दौरान मंच पर न बुलाए…

क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ आशीष मिश्रा, पिता बोले- निष्पक्ष होगी जांच

Posted by - October 9, 2021 0
लखीमपुर हिंसा। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपित केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष…