BBL

आईपीएल की राह पर चला BBL 12, विदेशी खिलाड़ियों के लिए होगा ड्राफ्टिंग सिस्टम

68 0

नई दिल्ली: क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में बुधवार को कहा गया कि खिलाड़ी तीन वेतन श्रेणियों स्वर्ण, रजत और कांस्य में ड्राफ्ट के लिए खुद को नामांकित करेंगे, जबकि बीबीएल (BBL) के अधिकारी उनमें से कुछ को प्लेटिनम श्रेणी (Platinum Category) में लाने का अधिकार सुरक्षित रखेंगे। टूर्नामेंट को खिलाड़ियों के लिए अधिक आकर्षक और आकर्षक बनाने के लिए, वेतन ब्रैकेट कथित तौर पर कांस्य स्तर पर छह अंक (ऑस्ट्रेलियाई डॉलर) से शुरू होगा।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि विदेशी खिलाड़ियों को प्लैटिनम (AUD 340,000), गोल्ड (AUD 260,000), सिल्वर (AUD 175, 000) और कांस्य (AUD 100,000) श्रेणियों में विभाजित किया जाएगा, जिसमें “प्रत्येक क्लब को तीन साइनिंग लेने होंगे” रिपोर्ट में कहा गया है, “प्रत्येक क्लब विदेशी खिलाड़ियों को अपने वेतन कैप स्पेस का 350,000 एयूडी देगा, जिसमें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) शेष को कवर करेगा।”

रिपोर्टों के अनुसार, टूर्नामेंट के आयोजकों को विश्वास है कि विदेशी सितारों के लिए बढ़ा हुआ वेतन “अधिक शीर्ष प्रतिभाओं को लुभाएगा” और वैश्विक फ्रैंचाइज़ी आयोजनों के शीर्ष स्तर पर बीबीएल को फिर से स्थापित करेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अभी चार स्तरीय मसौदे की तारीखों की घोषणा करनी है, लेकिन रिपोर्टों के अनुसार, खिलाड़ी तुरंत खुद को नामांकित कर सकेंगे। बीबीएल के इस कदम को ऐसे समय में घरेलू टी20 लीग के लिए वैश्विक बाजार के विस्तार के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है जब दक्षिण अफ्रीका और यूएई द्वारा नई लीग की योजना बनाई जा रही है।

हम इस पर कुछ समय से काम कर रहे हैं ताकि हम अपने क्लबों के साथ काम कर सकें ताकि हम सर्वश्रेष्ठ विदेशी खिलाड़ियों को प्राप्त कर सकें और हम जानते हैं कि इसका एक हिस्सा यह सुनिश्चित कर रहा है कि हम वेतन के दृष्टिकोण से आवश्यकतानुसार प्रतिस्पर्धी हो सकें। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के महाप्रबंधक एलिस्टेयर डॉब्सन ने कहा।

सीएम योगी 10 लाख से अधिक ग्रामीणों को 23 जून को सौपेंगे उनके घरौनी प्रमाणपत्र

एक मसौदा हमारे लिए वेतन सीमा के बाहर क्लबों के साथ काम करने का एक तरीका है, लेकिन यह भी एक ऐसा तरीका है जो सभी क्लबों के लिए वास्तव में पारदर्शी और निष्पक्ष है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मसौदे में चार राउंड शामिल होंगे, जिसमें प्रत्येक क्लब को कम से कम दो पिक्स बनाने होंगे, लेकिन अधिकतम तीन। केवल प्लेटिनम खिलाड़ी पहले दौर में चुने जाने के पात्र हैं।

उत्तर प्रदेश में नवीन बालगृहों का तेजी से हो रहा निर्माण

Related Post

Football

बायर्न म्युनिख ने एक बार फिर जीता फुटबॉल लीग का खिताब, फ्रांस की पीएसजी को दी मात

Posted by - August 24, 2020 0
बायर्न म्युनिख (Bayern Munich) ने चैंपियंस लीग ने एक बार फिर फुटबॉल लीग का खिताब जीत लिया है। रविवार रात…

भारतीय क्रिकेटर द्रविड़ से मिले बीजेपी नेता नड्डा, ट्वीटर के जरिए मिली जानकारी

Posted by - September 22, 2019 0
बंगलूरू। बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने रविवार यानी आज भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ से बंगलूरू में उनके आवास पर मुलाकात…