cm yogi

मुख्यमंत्री योगी ने स्वाधीनता दिवस पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

27 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। रविवार को यहां जारी एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि यह स्वाधीनता दिवस विशिष्ट है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि इस स्वतंत्रता दिवस पर हमारा देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूर्ण कर रहा है। इस ऐतिहासिक अवसर पर राष्ट्र अपनी ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। उन्होंने कहा कि भारत की स्वाधीनता के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संघर्ष, त्याग और बलिदान का आदरपूर्वक स्मरण करना हम सभी का कर्तव्य है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में यह कार्य ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के माध्यम से किया जा रहा है।

योगी (CM Yogi) ने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ 75 वर्षों की विकास यात्रा के आत्मावलोकन के साथ-साथ आगामी 25 वर्ष के अमृत काल में नये भारत के निर्माण का अवसर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास एवं सबका प्रयास’ के मंत्र के अनुरूप राज्य सरकार प्रदेश के सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी एवं समग्र विकास के लिए कार्य कर रही है।

विभाजन विभीषिका दिवस पर सीएम योगी के नेतृत्व में निकली मौन पदयात्रा

प्रदेश सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर, महिला, नौजवान सहित सभी वर्गों के कल्याण हेतु कृतसंकल्पित है। केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सभी जरूरतमन्दों को प्राप्त हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी सावधानियां बरतते हुए स्वाधीनता दिवस समारोह-2022 को मनाने की अपील की है।

बाल्यकाल से ही देशभक्ति का जज्बा होना अच्छी बात: एके शर्मा

Related Post

President

राष्ट्रपति ने अपने पैतृक घर को बनाया मिलन केंद्र, गरीब बेटियों की होगी शादियां

Posted by - June 3, 2022 0
कानपुर देहात: राष्ट्रपति (President) बनने के बाद महामहिम रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) शुक्रवार दूसरी बार अपने पैतृक गांव परौंख पहुंच…
प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर का पलटवार-लालू प्रसाद मीडिया के सामने बैठ जाएं खुल जाएगी पोल

Posted by - April 13, 2019 0
पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के ‘राजद में…
General MM Naravan

सेना प्रमुख ने पीएम मोदी से की मुलाकात, कोरोना संकट पर तैयारियों की जानकारी दी

Posted by - April 29, 2021 0
नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (MM Naravane) ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। उन्होंने…