anti love jhihad

UP विधानसभा में आज पेश होगा धर्मांतरण विरोधी विधेयक

493 0

लखनऊ। योगी सरकार उत्तर प्रदेश विधानसभा में बुधवार को धर्मांतरण विरोधी विधेयक पास कराएगी। विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे से होगी शुरू होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल के अभिभाषण पर 12:30 बजे के आसपास धन्यवाद भाषण दे सकते हैं। इसके साथ ही विधानसभा में सबसे महत्वपूर्ण विधेयक उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021 पारित कराया जाएगा। इसके अलावा तीन और विधेयक भी पारित कराए जाएंगे।

UP के एडेड कॉलेजों में 19,405 पदों पर होगी शिक्षक भर्ती, इसी सप्ताह से शुरू होगी प्रक्रिया

ये सभी विधेयक पटल पर 18 फरवरी को ही रखे जा चुके हैं। धर्मांतरण विरोधी विधेयक (Anti Conversion Bill) को लेकर विपक्ष हंगामा कर सकता ह। इसको लेकर विपक्ष पहले से ही सरकार पर सवाल खड़ा करता रहा है।

योगी सरकार विधानसभा में बुधवार को यूपी विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021 पारित कराएगी जाएगा। वहीं बुधवार को ही हाईकोर्ट में भी योगी सरकार के इस विधेयक के खिलाफ दाखिल चार याचिकाओं पर सुनवाई होनी है।
उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021

यूपी विधानसभा में बुधवार को योगी सरकार उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021 यानी एंटी लव जेहाद विधेयक (Anti Conversion Bill) को पारित कराया जाएगा। वहीं बुधवार को हाईकोर्ट में भी योगी सरकार के इस विधेयक के खिलाफ दाखिल चार याचिकाओं पर सुनवाई होनी है। यूपी सरकार अदालत में अपना पक्ष रखेगी। याचिका में धर्मांतरण अध्यादेश (Anti Conversion Bill) को रद्द करने की मांग की गई है।

पिछली सुनवाई पर सरकार ने कोर्ट से जवाब देने के लिए समय मांगा था। सभी याचिकाओं की एक साथ सुनवाई की राज्य सरकार की अर्जी सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही खारिज कर दी थी। सुप्रीम कोर्ट से अर्जी खारिज होने के बाद हाईकोर्ट में सुनवाई का रास्ता साफ हो गया था।

Related Post

AK Sharma

संचारी रोग, डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया से प्रभावित क्षेत्रों में ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं: एके शर्मा

Posted by - November 9, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  ने सभी नगरीय निकाय के अधिकारियों को निर्देशित…

गोरखपुर पहुंचे योगी से युवाओं ने मांगा रोजगार, पूछा- भर्ती कब आएगी?, अनसुना कर आगे बढ़ गए CM

Posted by - September 6, 2021 0
सीएम योगी आदित्यनाथ हाल ही में गोरखपुर के सर्वोदय किसान पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज पहुंचे थे, जहां उन्हें युवाओं के विरोध…

गोबर और गौमूत्र से कोरोना भगाने वाले न बताएं किसने फैलाया भ्रम

Posted by - July 15, 2021 0
महामारी के बीच यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी हैं, टीवी डिबेट्स में भी सपा-भाजपा प्रवक्ताओं…