PM kisan Samman Nidhi

ईद के अवसर पर PM Modi जारी करेंगे ‘PM-Kisan’ की अगली किश्त

843 0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को ईद के मौके पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM-Kisan) की अगली किस्त जारी करेंगे और किसानों के साथ संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने गुरुवार को एक आधिकारिक बयान जारी कहा, प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi)  14 मई को पीएम-किसान योजना (PM-Kisan) के तहत वित्तीय लाभ की 8 वीं किस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुबह 11 बजे जारी करेंगे। 9.5 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों के खातों में 19,000 करोड़ रुपये का भुगतान होगा। प्रधानमंत्री आयोजन के दौरान किसान लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि पीएम-किसान योजना (PM-Kisan) के तहत सरकार पात्र लाभार्थी किसान परिवारों के खाते में एक वित्तीय वर्ष में कुल छह हजार रुपये का भुगतान करती है। इसके लिए साल में तीन बार दो-दो हजार रुपये की किस्त जारी की जाती है। फंड सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाता है। इस योजना में किसान परिवारों को अब तक 1.15 लाख करोड़ रुपये हस्तांतरित किए जा चुके हैं।

Related Post

Adani Airport

अडानी एयरपोर्ट ग्रुप लखनऊ में भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा, जालसाजों ने युवाओं को ठगा

Posted by - March 7, 2021 0
लखनऊ। अडानी एयरपोर्ट (adani airport) ग्रुप लखनऊ में फर्जी भर्ती निकालकर जालसाजों ने युवाओं को ठगा है। जालसाजों ने सोशल…
शशि थरूर

”पीएम मोदी में क्या केरल या तमिलनाडु की किसी सीट से चुनाव लड़ने का साहस है”- शशि थरूर

Posted by - April 7, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पीएम मोदी को ही केरल या तमिलनाडु की किसी सीट से…
Sudeep Jain

ममता को चुनाव आयुक्त की दो टूक, सत्तारूढ़ दल से करीबी के आरोप में अपमानित करना ठीक नहीं

Posted by - March 17, 2021 0
कोलकाता ।  कोलकाता प्रभारी उप चुनाव आयुक्त (Deputy Election Commissioner) सुदीप जैन (Sudeep Jain) ने ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) से…