A bottle of liquor sold for 39 lakhs

शराब की एक बोतल 39 लाख में बिकी , ये है खासियत

1339 0

नई दिल्ली। दुनिया में शराब के शौकीन लोग अपनी शौक पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजर सकते हैं। इस बात को हांगकांग में शराब की नीलामी प्रक्रिया के दौरान ग्लेन ग्रांट व्हिस्की की एक बोतल 39 लाख रुपये में बिकी (A bottle of liquor sold for 39 lakhs) है।

जी हां ये सच है ऐसा हुआ है हांगकांग में जहां नीलामी में ग्लेन ग्रांट व्हिस्की की एक बोतल को नीलामी में 39 लाख रुपये में बेचा गया है। बता दें कि शराब की बोतल 72 साल पुरानी है इसलिए इतनी महंगी बिकी है।

‘द कपिल शर्मा शो’ फेम ‘चिंकी मिंकी’ ने छलिया छलिया सॉन्ग पर देखें डांस वीडियो

यह पहली बार है जब 1948 में बने ग्लेन ग्रांट व्हिस्की की एक बोतल को स्वतंत्र रूप से बॉटलर गॉर्डन और मैकफेल द्वारा नीलामी में में पेश किया गया है. स्कॉटलैंड के ग्लेन ग्रांट सिंगल माल्ट व्हिस्की की 72 साल पुरानी बोतल की नीलामी 54,000 हांगकांग डॉलर यानी की लगभग 39 लाख रुपये में हुई है। बता दें कि 72 साल पुरानी उस शराब की बोतल को बेचने वालों को 300,000 से 380,000 हांगकांग डॉलर मिलने की उम्मीद थी।

Related Post

Brigadier Lidder

शहीद ब्रिगेडियर लिड्डर को बेटी ने दी मुखाग्नि, बोलीं- मेरे पापा हीरो थे

Posted by - December 10, 2021 0
तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS जनरल बिपिन रावत के साथ जान गंवाने वाले उनके सलाहकार ब्रिगेडियर एल.एस.…
RBI ने एक दशक बाद ब्याज दरों में की सबसे बड़ी कटौती

RBI ने एक दशक बाद ब्याज दरों में की सबसे बड़ी कटौती, तीन महीने किश्तों में राहत

Posted by - March 27, 2020 0
मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक ने काेरोना वायरस के कारण 21 दिवसीय राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से आर्थिक गतिविधियां बंद हैं। इसके मद्देनजर…
CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी ने चुनावी व्यस्तता के बीच आमजन के साथ लिया चाट का आनंद

Posted by - April 18, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने गुरुवार शाम चुनावी व्यस्तता के बीच खटीमा बाजार में आमजन के साथ…