PM Modi

मीराबाई जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने जारी किया डाक टिकट और सिक्का

93 0

मथुरा। मीराबाई जयंती (Mirabai Jayanti) के मौके पर पीएम मोदी (PM Modi) ने मीराबाई पर डाक टिकट और 525 रुपये का सिक्का जारी किया। पीएम मोदी जन्मस्थान पहुंचने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। यहां से पीएम मोदी ब्रज रज उत्सव में पहुंचे। यहां पर सांसद हेमा मालिनी ने उनका स्वागत किया। इससे पहले पीएम मोदी के मथुरा आने पर सीएम योगी ने अगवानी की। उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहीं।

पीएम मोदी (PM Modi) ने संत मीराबाई की स्मृति में डाक टिकट और सिक्का का विमोचन किया। विशेष सिक्का कई धातुओं के मिश्रण से बना है। 525वीं जयंती पर सिक्के की कीमत भी 525 रुपए रखी गई है। इस दौरान मीराबाई की जीवन पर एक डाक्यूमेंट्री भी दिखाई गई।

भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विश्व में देश का गौरव बढ़ाया है। सांसद के रूप में दस साल से मैंने भी विकास किया, अभी कुछ बाकी है। ब्रज से बढ़कर कोई धाम नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं जबसे यहां सांसद बनकर आई हूं तब से मैंने देखा है कि बहुत से साधू-संतों के स्थल बने हैं, लेकिन मीराबाई के बारे में कहीं कुछ नहीं है। मैंने पीएम मोदी से अपना दुख प्रकट किया तो उन्होंने तुरंत इस बात को माना और आज मीराबाई के लिए यह समारोह हो रहा है।

पीएम मोदी ने श्रीकृष्णजन्मभूमि के किए दर्शन, सीएम योगी भी रहे मौजूद

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने कहा कि जो कभी नहीं हो सकता था, वह अयोध्या में पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा है। अब 22 जनवरी का इंतजार है। संत मीराबाई श्रीकृष्ण की अनन्य भक्त थीं। उनके जन्मोत्सव पर पीएम मोदी का यहां आना हम लोगों के लिए गर्व का विषय है।

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में पिछले साढ़े नौ सालों में देश ने एक नए भारत का दर्शन किया है। इस नए भारत का वैश्विक मंच पर सम्मान बढ़ा है। आज दुनिया पलक पावड़े बिछाकर स्वागत करती है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान के केशवदेव मंदिर, गर्भगृह के बाद भागवत भवन में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना की। श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री को स्मृति चिह्न भेंट किया। मंदिर के सेवायतों ने प्रधानमंत्री को प्रसाद भेंट किया। इससे पहले पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

Related Post

ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर बढ़ी सख्ती

Posted by - November 29, 2021 0
कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron variants) को लेकर लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर…
CM Yogi

मिशन रोजगार के तहत 1395 लोगों के सपने होंगे साकार

Posted by - December 18, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) माध्यमिक विद्यालयों में नवनियुक्त प्रवक्ता व सहायक अध्यापकों को रविवार को नियुक्ति पत्र देंगे।…
Mamta Banerjee

बंगाल का संग्राम: पीएम मोदी पर ममता का हमला, कहा- ‘भाजपा हटाओ देश बचाओ’

Posted by - April 12, 2021 0
कोलकोता (दमदम)। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चार चरण पूरे हो चुके हैं और चार चरणों का मतदान अभी बाकी है।…