pm modi

मैं सिर्फ 130 करोड़ लोगों का प्रधान सेवक हूं, जो मेरे जीवन में सबकुछ है : पीएम मोदी

236 0

शिमला/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को शिमला के रिज मैदान से 130 करोड़ देशवासियों को अपना परिवार बताते हुए प्रत्येक देशवासी के सम्मान, सुरक्षा, समृद्धि, सुख-शान्ति और कल्याण के संकल्प को दोहराया।

उन्होंने कहा कि पिछले 8 सालों में मैंने एक बार भी खुद को प्रधानमंत्री (PM)  के रूप में नहीं देखा। जब मैं दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करता हूं तो मेरे पास पीएम की जिम्मेदारी होती है, लेकिन जैसे ही फाइल चली जाती है, तो मैं सिर्फ 130 करोड़ लोगों का प्रधान सेवक रह जाता हूं, जो मेरे जीवन में सबकुछ है।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेतृत्व वाली सरकार के आठ साल पूरे होने पर शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में आयोजित ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ को संबोधित कर अपनी बात रख रहे थे।

सीएम योगी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से की बात

इस दौरान उन्होंने कहा, “जब हमारी सरकार अपने आठ वर्ष पूरे कर रही है, तो मैं अपना संकल्प फिर दोहराउंगा। हर भारतवासी के सम्मान के लिए, हर भारतवासी की सुरक्षा, हर भारतवासी की समृद्धि के लिए, सुख-शांति और कल्याण के लिए जितना काम कर सकूं, उसे करता रहूंगा।”

उन्होंने (pm modi) कहा कि 2014 से पहले की सरकार ने भ्रष्टाचार को सिस्टम का जरूरी हिस्सा मान लिया था, तब की सरकार भ्रष्टाचार से लड़ने की बजाय उसके आगे घुटने टेक चुकी थी। तब देश देख रहा था कि योजनाओं का पैसा जरूरतमंद तक पहुंचने के पहले ही लुट जाता है। लेकिन आज चर्चा जन-धन खातों से मिलने वाले फायदों की हो रही है, जनधन-आधार और मोबाइल से बनी त्रिशक्ति की हो रही है। पहले रसोई में धुआं सहने की मजबूरी थी, आज उज्ज्वला योजना से सिलेंडर पाने की सहूलियत है।

जनता की सुख-सुविधाओं में डाका डालने वालों के खिलाफ किसी प्रकार की छूट नहीं होगी: ऊर्जा मंत्री

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले इलाज के लिए पैसे जुटाने की बेबसी थी। आज हर गरीब को आयुष्मान भारत का सहारा है। पहले ट्रिपल तलाक का डर था, अब अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ने का हौसला है।

Related Post

मौजूदा अर्थव्यवस्था ने लाखों लोगों के सपने रोके – मनमोहन सिंह

Posted by - October 17, 2019 0
महाराष्ट्र। मुंबई में अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा…
Smriti Irani

स्मृति ईरानी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Posted by - July 7, 2022 0
नई दिल्ली: मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने केंद्रीय मंत्रिमंडल पद से इस्तीफा देने के बाद केंद्रीय महिला एवं…
नामांकन के बाद बोलीं सोनिया

मोदी को लगता है वो अजेय हैं, बाजपेयी को भी यही लगा था – सोनिया गांधी

Posted by - April 11, 2019 0
रायबरेली। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पांचवी बार रायबरेली सीट से नामांकन दाखिल किया। नामांकन के लिए निकलने…

गुजरात के हीरा कारोबारी पर आयकर विभाग का छापा, 500 करोड़ की हेरा-फेरी का हुआ खुलासा

Posted by - September 25, 2021 0
नई दिल्ली। गुजरात के एक हीरा कारोबारी के यहां आयकर विभाग ने छापा मारा है। व्यापारी के 23 ठिकानों पर…
AK Sharma

मऊ के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्षों से बंद पड़ी परदहा कॉटन मिल की 85 एकड़ ज़मीन पर होगा औद्योगिक विकास

Posted by - February 9, 2024 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के औद्योगिक विकास के लिए हमेशा संकल्पित रहते हैं। उसमें भी विशेष रूप उत्तर प्रदेश…