पद्म श्री मोहम्मद शरीफ

पद्म श्री मोहम्मद शरीफ ने लावारिश लाशों के अंतिम संस्कार करना है जीवन का लक्ष्य

521 0

अयोध्या। लावारिस शवों का दाह संस्कार करने के लिए पद्म श्री के लिए नामित किए गए मोहम्मद शरीफ ने मीडिया से बात की है। उन्होंने बताया कि बीते 27 साल पहले सुल्तानपुर में मेरे बेटे की हत्या कर दी गई थी। मोहम्मद शरीफ ने बताया कि मुझे इसके बारे में एक महीने बाद पता चला। उसके बाद से मैंने लावारिश लाशों के अंतिम संस्कार का काम अपने हाथ में ले लिया। उन्होंने बताया कि अब तक मैंने हिंदुओं के 3000 और मुसलमानों के 2500 शवों का अंतिम संस्कार किया है।

पद्मश्री अवार्ड के लिए चुने जाने पर मोहम्मद शरीफ ने पीएम मोदी का धन्यवाद 

वैसे तो मोहम्मद शरीफ पेशे से साइकिल मैकेनिक हैं, मगर इनके जीवन का लक्ष्य किसी भी धर्म के लावारिस शव का सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करना है। पद्मश्री अवार्ड के लिए चुने जाने पर मोहम्मद शरीफ ने पीएम मोदी का धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जैसा पूरी दुनिया में कोई इंसान नहीं है। वह एक फरिश्ते की तरह हैं, जिन्होंने गरीबों के लिए और काम किया है।

पीएम मोदी जैसा पूरी दुनिया में कोई इंसान नहीं

पीएम मोदी के बारे में बताते हुए वह बहुत गंभीर और भावुक हुए और कहा कि, वह एकमात्र ऐसे हैं जिन्होंने हम लोगों के दर्द को समझा है। मोहम्मद शरीफ ने बताया कि उनके बेटे का कुछ साल पहले सुल्तानपुर में कत्ल हो गया था। वह मेडिकल का काम करता था उसके बाद से मैंने हर एक लावारिस लाश का अंतिम संस्कार अपने बेटे को मानकर ही किया है। उन्होंने कहा कि मैं हर वक्त उसे याद करता हूं मैं किसी लाश का अंतिम संस्कार उसके धर्म को मानकर या देखकर नहीं करता। मेरी साइकिल की छोटी सी दुकान है, मैं उसी से अपनी रोजी रोटी कमाता हूं। मुझे इस अवार्ड की जानकारी मीडिया के माध्यम से ही हुई है।

मोहम्मद शरीफ ने कहा कि मैं सभी का धन्यवाद देता हूं और अगर मीडिया ने मेरी आवाज वहां तक नहीं पहुंचाई होती मेरे कामों को दुनिया तक न पहुंचाया होता, तो आज मुझे यह अवार्ड नहीं मिलता। मेरे जैसे गरीब व्यक्ति को अवार्ड देकर उन्होंने हर गरीब का सम्मान किया है।

Related Post

CM Yogi

रोड शो में यूपी के बाबा पर खूब बरसे अपनत्व के फूल, झलक पाने को उमड़ा गोधरा

Posted by - November 29, 2022 0
गोधरा (पंचमहल)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुजरात विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान मंगलवार को…
CM Dhami

सीएम धामी के जनपद प्रवास से विकास को गति, आमजन से सीधे कर रहे हैं संवाद

Posted by - November 13, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) का जनपद प्रवास कार्यक्रम सफल साबित हो रहा है। इस दौरान वह विकास…