CM Dhami

आदर्श चम्पावत की राह आदर्श उत्तराखंड की तरफ जाएगी: सीएम धामी

83 0

चम्पावत। विधायक के रूप में एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह (CM Dhami) ने चम्पावत वासियों को 50.54 करोड़ की 42 विकास योजनाओं की सौगात दी।

इस दौरान जनता से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री  (CM Dhami) ने कहा कि चम्पावत और प्रदेश के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। आदर्श चम्पावत की राह आदर्श उत्तराखंड की तरफ जाएगी। मुख्यमंत्री  ने चम्पावत के विकास के लिए 12 घोषणाएं कीं। इससे पहले जनपद भ्रमण पर पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह (CM Dhami) का हेलीपैड चंपावत में जिलाधिकारी चंपावत नरेंद्र सिंह भण्डारी ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

इसके पश्चात मुख्यमंत्री  (CM Dhami) ने सर्वप्रथम न्याय के देवता गोलू देवता मन्दिर में गोलज्यू महाराज के दर्शन कर जनपद और पूरे प्रदेश की सुख शांति व समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने मंच पर उड़ीसा के बालासोर में हुई हृदयविदारक भीषण रेल दुर्घटना में मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री  ने जनपद विकास के लिए कुल 42 योजनाओं लागत 50 करोड़ 54 लाख 50 हजार (5054.50) की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। जनपद चम्पावत विधानसभा के लिए कुल 3 विकास योजनाओं लागत 9 करोड़ 82 लाख 89 हजार का लोकार्पण व कुल 28 विकास योजनाओं लागत 23 करोड़ 45 लाख 29 हजार (2345.29) का शिलान्यास किया।

इसके साथ ही लोहाघाट विधानसभा के लिए 01 विकास योजना (लागत 45 लाख) का लोकार्पण व 10 विकास योजनाओं (लागत 1681.32) का शिलान्यास किया। इसके उपरांत मुख्यमंत्री  ने सरकार की चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं से सम्बंधित विभागों के स्टॉलों का निरीक्षण कर सभी स्टालों पर उपस्थित उद्यमियों, अग्रणी व प्रगतिशील किसानों, स्वयं सहायता समूह आदि का उत्साहवर्धन करते सराहना की। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि प्रदेश में कृषि एवं कृषि उत्पादों नवाचारों, उद्यमों को बढ़वा दिया जा रहा है। विभिन्न योजनाएं संचालित कर सीधा लाभ लाभार्थियों तक पहुंच रहा है।

विधानसभा चम्पावत के विधायक के रूप में मुख्यमंत्री (CM Dhami)का उपलब्धि से भरा 1 वर्ष पूर्ण होने पर मन्त्रों उच्चारण के बीच दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग, देहरादून के प्रकाशित विकास पुस्तिका और आदर्श चम्पावत की ओर बढ़ते कदम कलेंडर और जनपद चम्पावत की विकास पुस्तिका का विमोचन किया।

ओडिशा रेल दुर्घटना पर सीएम धामी ने जताया शोक

इससे पूर्व मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने डब्ल्यूएफसी, उत्तराखंड भवन एवं अन्य सनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड चम्पावत के कैम्प कार्यालय का रिबन काटकर शुभारंभ किया।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष निर्मल माहरा,प्रदेश मंत्री हेमा जोशी, जिला सह प्रभारी गणेश भंडारी, अध्यक्ष जिला पंचायत ज्योति राय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शशांक रावत, जिला महामंत्री मुकेश कलखुड़िया, पूरन मेहरा, पूर्व विधायक पूरन फर्त्याल, पालिकाध्यक्ष चम्पावत विजय वर्मा, लोहाघाट गोविंद वर्मा, टनकपुर विपिन कुमार वर्मा, बनबसा नगर पंचायत अध्यक्ष रेनू अग्रवाल सहित प्रशासन से जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी, एसपी देवेंद्र पींचा और जिले की सम्मानित जनता आदि मौजूद रहे।

Related Post

Vice Presidential election

उपराष्ट्रपति चुनाव: जगदीप धनखड़ से कौन लेगा टक्कर, आज विपक्ष करेगा ऐलान

Posted by - July 17, 2022 0
नई दिल्ली: देश में उपराष्ट्रपति चुनाव (Vice Presidential election) के लिए बीजेपी ने शनिवार को बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़…

सिंघु बॉर्डर पर दलित की हत्या पर मायावती दुखी, सरकार से की 50 लाख देने की मांग

Posted by - October 16, 2021 0
लखनऊ। सिंघु बॉर्डर पर केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का धरना जारी है। इस बीच दिल्ली के…
CM Dhami

सीएम धामी ने साहित्यकारों को उत्तराखंड साहित्य गौरव सम्मान से किया सम्मानित

Posted by - February 21, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड भाषा संस्थान द्वारा उत्तराखंड साहित्य गौरव, सम्मान समारोह (Uttarakhand Sahitya Gaurav Samman) का आयोजन किया गया, जिसमें सीएम…