PM Modi

अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

83 0

भीमावरम: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सोमवार को अल्लूरी सीताराम राजू (Alluri Sitaram Raju) की 125वीं जयंती समारोह में स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि दी। देश की आजादी के लिए ‘रम्पा क्रांति’ के 100 साल भी पूरे हो गए हैं और देश आजादी के 75 साल का अमृत महोत्सव मना रहा है। पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, अल्लूरी सीताराम राजू श्रेष्ठ भारत की भावना का प्रतीक है जिसने हमारे देश को एकजुट किया है, मैं अपना सिर झुकाता हूं और स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि देता हूं ।

स्वतंत्रता सेनानी की 125वीं जयंती और रम्पा क्रांति की 100वीं वर्षगांठ पूरे साल मनाई जाएगी। अल्लूरी मंदिर का निर्माण हमारी अमृत महोत्सव भावना का प्रतीक है, भारत का स्वतंत्रता संग्राम पूरे देश में बलिदान और तप की कहानी है। अल्लूरी सीताराम राजू ने अपना जीवन दूसरों की भलाई के लिए और स्वतंत्रता संग्राम के दौरान क्रांति लाने के लिए समर्पित कर दिया। महान स्वतंत्रता सेनानियों से लेकर ब्रिटिश राज के खिलाफ खड़े होने वाले नेताओं तक, राज्य ने स्वतंत्रता संग्राम में बहुत योगदान दिया है।

गौतम गंभीर ने हरभजन सिंह को दी जन्मदिन की बधाई

 

Related Post

भारत की समुद्री सीमा

अगर पाक ने आतंकवाद का साथ देना नहीं छोड़ा तो उसके टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता – राजनाथ

Posted by - September 15, 2019 0
सूरत। फिर पाकिस्तान को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर के मुद्दे पर एक बार फिर खरी-खोटी सुनाई है।उन्होंने कहा…
gayatri prasad prajapati

गायत्री ने रिश्तेदारों के नाम खरीदी थीं संपत्तियां, ED को मिले पुख्ता सबूत

Posted by - February 23, 2021 0
लखनऊ। खनन घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati) के खिलाफ जांच में ईडी को पुख्ता…