Black sesame

कई समस्याओ से है पीड़ित, तो काले तिल से इस तरह शनिदेव को करें प्रसन्न

58 0

लखनऊ: सनातन धर्म में तिल का अत्यंत महत्व होता है। काला तिल (Black sesame) पूजा पाठ में उपयोग किया जाता है। जीवन में आ रही कई तरह की समस्याओं से निजात पाने के लिए काले तिल (Black sesame) का उपाय होता हैं, जिन्हें अपनाया जा सकता है। इसी तरह शनिवार के दिन शनिदेव (Shani Dev) को प्रसन्न करने के लिए काला तिल चढ़ाया जाता है।

पैसों की तंगी दूर करें

अगर आप लंबे समय से किसी भी तरह की पैसों की तंगी से परेशान चल रहे तो हर शनिवार एक काले कपड़े में काले तिल और काले उड़द बांधकर किसी जरूरतमंद को दान दें। फिर पास पैसों की बचत होगी, साथ ही आपका व्यापार भी चलेगा।

सूर्य मजबूत करने का उपाय

अगर किसी व्यक्ति का सूर्य प्रभावित है तो उसे प्रातःकाल उठकर स्नान करके तिलांजलि करनी चाहिए। इस उपाय से सूर्य मजबूत होता है।

शनि दोष से छुटकारा पाने का उपाय

अगर आप शनि दोष से पीड़ित हैं तो अमावस्या के दिन किसी पवित्र बहती नदी में काले तिल प्रवाहित करें फिर आपको लाभ मिलेगा।

भगवान शिव को अर्पित करें काले तिल

हर सोमवार और शनिवार के दिन जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इस दौरान ओम नमः शिवाय मंत्र का उच्चारण जरूर करें। इस उपाय से आपकी हर समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी।

पत्रकार सुरक्षा आयोग बनाया जाए: आलोक त्रिपाठी

पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं काले तिल

यदि आपके घर में आए दिन लड़ाई-झगड़े होते हैं और घर का माहौल तनावपूर्ण बना रहता है, तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप प्रत्येक शनिवार दूध में थोड़े से काले तिल डालकर पीपल की जड़ में अर्पित करें। इस दौरान आप ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का उच्चारण जरूर करें. इस उपाय से आपके घर के क्लेश दूर होंगे।

सपा को लगा बड़ा झटका, विधान परिषद में खत्म हुआ नेता प्रतिपक्ष का पद

Related Post