Petrol-Diesel Price

पेट्रोल की कीमत एक साल के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंची, जानें कीमत

559 0

नई दिल्ली। पेट्रोल की कीमत शुक्रवार को एक साल के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। इसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ना तय है, क्योंकि उन्हें एक लीटर पेट्रोल के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है। बता दें कि सिर्फ पेट्रोल ही नहीं, शुक्रवार को डीजल के दाम में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिली।

पेट्रोल की कीमतों में इतनी हुई बढ़ोत्तरी

शुक्रवार को पेट्रोल का दाम पांच पैसे बढ़ा है। वहीं डीजल की कीमत में चार पैसे की बढ़त आई है। नवंबर महीने की बात करें, तो पूरे माह में एक लीटर पेट्रोल की कीमत दो रुपये बढ़ी है। यानी लोगों को अब पेट्रोल और डीजल के लिए ज्यादा कीमत का भुगतान करना होगा।

इतना मंहगा हुआ पेट्रोल

दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल का दाम शुक्रवार को पांच पैसे बढ़ गया है। इस बढ़त के बाद नई दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए लोगों को 74.81 रुपये चुकाने होंगे। कोलकाता की बात करें, तो यहां एक लीटर पेट्रोल का भाव 77.49 रुपये हो गया है। वहीं मुंबई और चेन्नई में लोगों को एक लीटर पेट्रोल के लिए क्रमश: 80.46 रुपये और 77.77 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं।

Bigg Boss 13 से अलविदा होंगे सलमान खान, ये करेंगी होस्ट! 

जानें कितनी है डीजल की कीमत

आज देश के सभी महानगरों में डीजल के दाम चार पैसे बढ़े हैं। नई दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 65.78 रुपये चुकाने होंगे। मुंबई में एक लीटर डीजल की कीमत 69 रुपये है, कोलकता में 68.19 रुपये और चेन्नई में एक लीटर डीजल का दाम 69.53 रुपये है।

प्रति दिन छह बजे बदलती है कीमत

बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बादल इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

Related Post

अनिल देशमुख की जांच मे महाराष्ट्र सरकार पर सहयोग न करने का आरोप

Posted by - August 5, 2021 0
महाराष्ट्र के चर्चित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीबीआई ने महाराष्ट्र सरकार पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया…
राजद प्रत्‍याशियों की सूची

झारखंड विधानसभा चुनाव: राजद प्रत्‍याशियों की सूची जारी, सुभाष यादव कोडरमा से मैदान में

Posted by - November 19, 2019 0
रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल ने अपने सात प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर…