CM Yogi

‘माेदी जी की गारंटी वैन’ सुरक्षा,समृद्धि और खुशहाली की वाहक: योगी

66 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ (Viksit Bharat Sankalp Yatra) के तहत गांव-गांव नगर-नगर पहुंच रही ‘मोदी जी की गारंटी वैन’ हर एक नागरिक के जीवन में सुरक्षा, समृद्धि और खुशहाली का वाहक है।

श्री योगी (CM Yogi) ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के अंतर्गत एक साथ चार लाख से अधिक लोगों से वर्चुअल संवाद करते हुए कहा कि जिस भी गांव में/नगर में गारंटी वैन पहुंचे, वहां स्थानीय लोग गाजे-बाजे के साथ स्वागत इसका करें। जिन लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है, वह मोदी जी की गारंटी वैन के पास आएं। ‘अपनी जुबानी अपनी कहानी’ सुनाएं। लोगों को अपने अनुभव बताएं, यह औरों के लिए प्रेरणास्पद होगा। जो लोग गांव में आवास, शौचालय, रसोई गैस सिलिंडर, निःशुल्क राशन, किसान सम्मान निधि, आयुष्मान बीमा जैसी किसी भी योजना से अब तक किन्हीं कारणों से वंचित रह गए हों, उन्हें वैन के पास लाएं और तत्काल योजना से लाभान्वित करायें।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा है कि हर प्रदेशवासी वैन पर प्रधानमंत्री का संदेश सुनें, सरकार की योजनाओं से परिचित होकर लाभान्वित हों। उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार का लक्ष्य डबल इंजन सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओं से पूरे प्रदेश को 100 प्रतिशत संतृप्त करने का है।

उन्होने (CM Yogi) कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘सबका साथ-सबका विकास’ एक नारा भर नहीं है, बल्कि यह एक संकल्प है, एक कार्यसंस्कृति है। बीते साढ़े नौ वर्षों में पूरे देश ने इस संकल्प को देखा, जाना और स्वीकार किया है और यथार्थ में बदलते देखा है। वर्ष 2014 से पहले सरकारी योजनाओं का लाभ चेहरा देखकर दिया जाता था, लेकिन श्री मोदी के शासनकाल में गरीब, महिला और वंचित तबके तक बिना भेदभाव हर योजना का लाभ मिल रहा है।

पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत लाभार्थियों के सत्यापन में तेजी ला रही योगी सरकार

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के महत्व की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि लोककल्याण के लिए योजनाएं संचालित करना भर पर्याप्त नहीं होता, आवश्यक है कि योजना का लाभ पात्र व्यक्ति तक आसानी से और समय पर मिले। तमाम प्रयासों के बाद भी बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो लोककल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित नहीं हो सके हैं। ऐसे लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा जनजातीय दिवस (15 नवंबर) को भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ प्रारंभ की गई है।

उन्होंने जनप्रतिनिधियों , बुद्धिजीवी वर्ग सहित हर जागरूक नागरिक का आह्वान करते हुए कहा कि यह हम सभी की साझा जिम्मेदारी है कि सरकार की योजनाओं से वंचितअपने आस-पास के प्रत्येक व्यक्ति को लाभ जरूर दिलायें।

Related Post

SIDDHU

कांग्रेस में सिद्धू की वापसी के प्रयास तेज, कैप्टन के साथ बैठक संभावित

Posted by - March 17, 2021 0
चंडीगढ़। पंजाब में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर कांग्रेस ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं।…