चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर लाखों के सोने समेत लोग गिरफ्तार

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर लाखों के सोने समेत लोग गिरफ्तार

718 0

राजधानी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सोना लाने वाले यात्री पकड़े जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद वह अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे। सोमवार को भी चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर दुबई से लाखों रुपए कीमत के सोने के अलावा करीब सवा लाख रुपए कीमत का एक आईफोन- मैक्स और हजारों रुपए कीमत की चाय के पैकेट के साथ एक यात्री को कस्टम अधिकारियों ने धर दबोचा। बरामद सोने सहित अन्य सामान को जब्त करते हुए कस्टम अधिकारियों ने आगे की जांच शुरू कर दी है।

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा के मुताबिक सोमवार को दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे लाई दुबई विमान (एफजेड – 8385) से उतरे यात्रियों की जांच की जा रही थी। तभी जांच पड़ताल के दौरान एक यात्री के पास से 7 लाख 76 हजार 820 रुपये कीमत का 160.50 ग्राम सोना, 1 लाख 20 हजार रुपये कीमत का एक आईफोन – मैक्स और 12 हजार रुपए कीमत की 144 पैकेट चाय पकड़ी गई।

सोना सहित बरामद अन्य सामान की कुल कीमत 9 लाख 8 हजार 820 रुपए है। कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा के मुताबिक यात्री ने सोने को रुद्राक्ष की माला के चारों ओर लगाई गई सोने की टोपी (कटोरी) के रूप में छुपाया था और सोने को रुद्राक्ष माला के रूप में पतले प्लास्टिक के धागे में बुने हुए था। कस्टम अधिकारी ने बताया कि सोने सहित सभी सामान को यात्री बिना सीमा शुल्क चुकाए ही दुबई से चोरी छुपे यहां लाया था।

हालाकि जांच पड़ताल के दौरान बरामद हुए सोने व अन्य सामान को कस्टम अधिकारियों ने जब्त कर लिया है और यात्री से पूछताछ की जा रही है।

Related Post

AK Sharma

पर्यावरण संतुलन व जीवन बचाने के लिए पौधों का रोपण एवं संरक्षण आवश्यक: एके शर्मा

Posted by - July 20, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर 22 जुलाई को वृहद…
CM Vishnudev Sai

सीएम साय ने यूपीएसी-2023 की परीक्षा में छत्तीसगढ़ के सफल अभ्यर्थियों को दी बधाई

Posted by - April 17, 2024 0
रायपुर। UPSC-2023 की परीक्षा में छत्तीसगढ़ के होनहारों ने भी अपना झंडा गाड़ा है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai)…