किसान आंदोलन: सीधी-सीधी बात है, हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं- राहुल गांधी

219 0

नए कृषि कानून के खिलाफ जारी किसान आंदोलन को आज 7 महीने पूरे होने पर किसान पूरे देश में ‘खेती बचाओ, लोकतंत्र बचाओ’ दिवस मना रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार किसानों का साथ दे रहे हैं, आंदोलन को सात माह पूरे होने के अवसर पर भी उन्होंने किसानों को अपना समर्थन दिया है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, सीधी-सीधी बात है- हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं।

राहुल गांधी ने कई बार प्रेस वार्ता और सोशलम मीडिया के माध्यम से कहा है कि मोदी सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए। राहुल का कहना है कि सरकार किसानों को नजरअंदाज कर जबरदस्ती आंदोलन खत्म कराने की कोशिश ना करे बल्कि बातचीत के जरिए हल पर पहुंचे। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी बार-बार सरकार याद रखे 26 तारीख हर महीने आती है।

दिल्ली में किसान आंदोलन की आशंका के चलते मेट्रो स्टेशनों को 10 बजे से बंद रखा गया है. कल रात ही डीएमआरसी ने ट्वीट कर दिया था कि, “दिल्ली पुलिस के सुझाव पर, सुरक्षा कारणों से, येलो लाइन पर तीन मेट्रो स्टेशन- विश्वविद्यालय, सिविल लाइन्स और विधानसभा, कल (शनिवार) 26.06.2021 को जनता के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगे।

वहीं केंद्र के 2020 में लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में आज आंदोलन के सात महीने पूरे होने पर किसान संगठन गाजीपुर बॉर्डर पर अपना शक्ति प्रदर्शन करने वाले हैं। किसान संगठनों ने गाजीपुर बॉर्डर पर महापंचायत का ऐलान किया है। किसान संगठन बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली कर रहे हैं। कल किसान बड़ी संख्या में मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा से गाजीपुर बॉर्डर की तरफ बढ़े। राष्ट्रीय राजधानी में भी शनिवार को विरोध प्रदर्शन की आशंका के चलते दिल्ली मेट्रो रेल निगम और पुलिस ने एहतियात के तौर पर सुरक्षा कदम उठाए हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Ashutosh Tandon

जल भराव की समस्या से निपटने के लिए आशुतोष टंडन ने नगर आयुक्तों को दिए सख्त निर्देश

Posted by - September 16, 2021 0
आशुतोष टंडन (Ashutosh Tandon)  नगर विकास मंत्री ने मौसम विभाग के पूर्वानुमान के दृष्टिगत अतिवृष्टि से निपटने एवं नगरीय क्षेत्रों…
आप और कांग्रेस

दिल्‍ली में आप और कांग्रेस की राहें हुई जुदा, अकेले चुनाव लड़ने का फैसला

Posted by - April 12, 2019 0
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के गठबंधन पर आखिरकार फैसला विफल रहा। दोनों ही पार्टियां अब दिल्‍ली…