किसान आंदोलन: सीधी-सीधी बात है, हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं- राहुल गांधी

499 0

नए कृषि कानून के खिलाफ जारी किसान आंदोलन को आज 7 महीने पूरे होने पर किसान पूरे देश में ‘खेती बचाओ, लोकतंत्र बचाओ’ दिवस मना रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार किसानों का साथ दे रहे हैं, आंदोलन को सात माह पूरे होने के अवसर पर भी उन्होंने किसानों को अपना समर्थन दिया है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, सीधी-सीधी बात है- हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं।

राहुल गांधी ने कई बार प्रेस वार्ता और सोशलम मीडिया के माध्यम से कहा है कि मोदी सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए। राहुल का कहना है कि सरकार किसानों को नजरअंदाज कर जबरदस्ती आंदोलन खत्म कराने की कोशिश ना करे बल्कि बातचीत के जरिए हल पर पहुंचे। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी बार-बार सरकार याद रखे 26 तारीख हर महीने आती है।

दिल्ली में किसान आंदोलन की आशंका के चलते मेट्रो स्टेशनों को 10 बजे से बंद रखा गया है. कल रात ही डीएमआरसी ने ट्वीट कर दिया था कि, “दिल्ली पुलिस के सुझाव पर, सुरक्षा कारणों से, येलो लाइन पर तीन मेट्रो स्टेशन- विश्वविद्यालय, सिविल लाइन्स और विधानसभा, कल (शनिवार) 26.06.2021 को जनता के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगे।

वहीं केंद्र के 2020 में लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में आज आंदोलन के सात महीने पूरे होने पर किसान संगठन गाजीपुर बॉर्डर पर अपना शक्ति प्रदर्शन करने वाले हैं। किसान संगठनों ने गाजीपुर बॉर्डर पर महापंचायत का ऐलान किया है। किसान संगठन बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली कर रहे हैं। कल किसान बड़ी संख्या में मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा से गाजीपुर बॉर्डर की तरफ बढ़े। राष्ट्रीय राजधानी में भी शनिवार को विरोध प्रदर्शन की आशंका के चलते दिल्ली मेट्रो रेल निगम और पुलिस ने एहतियात के तौर पर सुरक्षा कदम उठाए हैं।

Related Post

झारखंड विधानसभा चुनाव

कांग्रेस सरकार एक के बाद एक करके कश्मीर के हालात बिगाड़ती गई, न खुद कुछ किया न करने दिया – पीएम

Posted by - October 19, 2019 0
नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने सिरसा के ऐलनाबाद हल्के के गांव मलेकां…
अमित शाह

अमित शाह बोले- एनआरसी से किसी को डरने की जरूरत नहीं, पूरे देश में करेंगे लागू

Posted by - November 20, 2019 0
नई दिल्ली। राज्यसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एनआरसी और नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को लेकर भी पूछे गए…
Siddhivinayak Temple

सिद्धिविनायक मंदिर : एक मार्च से ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ही मिलेगा दर्शन

Posted by - February 26, 2021 0
मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। इसको देखते हुए अब मुंबई स्थित प्रसिद्ध…