Howrah

हावड़ा में शांतिपूर्ण स्थिति, धारा 144 लागू, इंटरनेट बंद

81 0

कोलकाता: अधिकारियों ने कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा (Howrah) जिले में, जहां शुक्रवार को भाजपा के निलंबित प्रवक्ताओं की विवादास्पद टिप्पणियों के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन हुआ, शनिवार की सुबह शांतिपूर्ण रहा, जबकि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रही और इंटरनेट (Internet) सेवाएं निलंबित रहीं। उलुबेरिया, पंचला और जगतबल्लवपुर क्षेत्रों में और इन क्षेत्रों में रेलवे स्टेशनों और राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ जुलूस में पांच या अधिक लोगों की सभा या कोई खतरनाक हथियार या कोई भी कार्य जो सार्वजनिक शांति और शांति भंग करने की संभावना है, प्रतिबंधित है।

जिले भर में इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित रहीं और यह 13 जून तक जारी रहेगी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “हावड़ा (Howrah) जिले में स्थिति शांतिपूर्ण है। शुक्रवार रात से विरोध या हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है। हमने संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस टुकड़ियों को तैनात किया है।”

हिंसा, विरोध या सड़कों को अवरुद्ध करने या सामान्य जीवन में बाधा डालने की किसी भी घटना से “बहुत सख्ती” से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा, “हम किसी को भी जिले में अशांति पैदा करने और शांति सुनिश्चित करने की अनुमति नहीं देंगे। हम स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए हैं।” आईपीएस अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 16 और ट्रेन सेवाओं पर वाहनों की आवाजाही सामान्य है, जबकि बाजार और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुले हैं।

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज पर जीत के साथ सीरीज पर किया कब्जा

उन्होंने कहा, “हम सभी एहतियाती कदम उठा रहे हैं और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।” भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को हावड़ा जिले के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए।हावड़ा जिले में हिंसक विरोध प्रदर्शन और पुलिस के साथ संघर्ष के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया, पुलिस वाहनों में आग लगा दी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

विदेशी मुद्रा भंडार घटकर 601.057 अरब डॉलर पर

Related Post

वरुण धवन

ट्रंप को बचपन का दोस्त बताते हुए वरुण ने शेयर की यह वीडियो, वायरल होते ही डिलीट

Posted by - February 24, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव बॉलीवुड के बशूट ही माने-जाने अभिनेता वरुण धवन इन दिनों फिल्म ‘कुली नंबर…
Supreame Court

 किसान आंदोलन के चलते नोएडा-दिल्ली के रास्ते ब्लॉक, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

Posted by - March 30, 2021 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नोएडा की एक महिला की ओर से दायर याचिका पर केंद्र सरकार और…
सपा नेता की हत्या

मऊ में सपा नेता और पूर्व ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप

Posted by - January 12, 2020 0
मऊ। मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के कोपागंज ब्‍लॉक के बरजला शेखवलिया गांव निवासी पूर्व प्रधान बिजली यादव की…