SP

सपा ने केशव मौर्य को किया पैदल, दी हुई फॉर्च्यूनर ली वापस

112 0

लखनऊ: विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद समाजवादी पार्टी (SP) ने गठबंधन तोड़ने शुरू कर दिया है। सपा (SP) ने महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य (Keshav Dev Maurya) को पैदल कर दिया है। दरअसल सपा ने विधानसभा चुनावों से पहले केशव देव मौर्य को एक फॉर्च्यूनर कार गिफ्ट में दी थी, जिसे गठबंधन टूटने के बाद वापस मंगा ली है। दरअसल हाल के राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव में हिस्सेदारी ना मिलने से खफा महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्य ने बुधवार को सपा से गठबंधन तोड़ने का एलान किया था।

इस दौरान मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। महान दल को सपा गठबंधन में केवल दो सीटें मिली थीं। केशव की पत्नी और बेटे को समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न साइकिल पर महान दल के प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ाया था, लेकिन दोनों पराजित हो गए।

हावड़ा में शांतिपूर्ण स्थिति, धारा 144 लागू, इंटरनेट बंद

यूपी में विधानसभा चुनाव के वक्त समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने चाचा प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने केशव देव मौर्य की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें भगवान श्री कृष्ण बताया था और उन्हें अखिलेश के सारथी का तमगा दिया था। रामगोपाल यादव ने तब कहा था कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा के चुनावी रथ के सारथी महान दल के केशव देव मौर्य होंगे। हालांकि अब उसी सारथी का रथ छीन लिया गया है।

कानपुर हिंसा: मास्टर माइंड हयात के करीबी के घर चला बाबा का बुलडोजर

Related Post

चिराग की मोदी सरकार को ललकार, एलजेपी कोटे से चाचा पशुपतिनाथ बने मंत्री तो ठीक नहीं होगा

Posted by - July 6, 2021 0
बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी के भीतर मची लड़ाई केंद्र सरकार द्वारा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर फिर से बढ़ गई…
Yogi

14 अहम प्रस्तावों पर योगी कैबिनेट की मुहर, बनेंगे चार डाटा सेंटर पार्क

Posted by - June 28, 2022 0
लखनऊ: लोकभवन में आज मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक (Cabinet meeting) में…

लखनऊ में बोले शाह, किसी के बहकावे में मत आइए, योगी जी ने यूपी को विकसित प्रदेश बनाया

Posted by - August 1, 2021 0
अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरु हो गई है, अमित शाह ने रविवार को…