lucknow metro jobs

UP मेट्रो ने निकालीं भर्तियां, जानें कितना मिलेगा वेतन

642 0

लखनऊ । उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमेटेड(UP Metro) में आधा दर्जन पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। जन सम्पर्क विभाग के अनुसार, 10 मार्च 2021 से वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक एक्टिवेट हो जाएगा। मेट्रो के अधिकारियों ने लोगों से भर्ती प्रक्रिया के दौरान दलालों से सावधान रहने की अपील की है।

बतौर स्टार प्रचारक पश्चिम बंगाल में CM योगी की मांग पीएम मोदी के बाद सबसे ज्यादा

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमेटेड(UP Metro) में भर्ती होने का सुनहरा अवसर है। आधा दर्जन पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इच्छुक व्यक्ति मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। मेट्रो (UP Metro) के अधिकारियों ने भर्ती प्रक्रिया के दौरान दलालों से सावधान रहने की अपील लोगों से की है।

मिलेगा इतना वेतन

मेट्रो रेल कॉरपोरेशन(UP Metro) के जनसंपर्क विभाग के मुताबिक, सहायक प्रबंधक (परिचालन) के छह पदों (वेतमान रुपये 50,000-1,60,000/-), स्टेशन नियंत्रक ट्रेन ऑपरेटर (एससी, टीओ) के 186 पदों (वेतमान रुपये 33,000- 67,300), मेन्टेनर (इलेक्ट्रिकल) के 52 पदों (वेतमान रुपये 19500-39,900), मेन्टेनर (एसएंडटी) के 24 पदों (वेतमान रुपये 19500-39,900), मेन्टेनर (सिविल) के 24 पदों (वेतमान रुपये 19500-39,900) पर सीधी भर्ती के लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार शैक्षिक, तकनीकी योग्यता, आयुसीमा, पात्रता और अन्य संबधित विस्तृत जानकारी के लिए यूपी मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट www.upmetrorail.com से जानकारी हासिल कर सकते हैं।

10 मार्च से एक्टिवेट होगा लिंक

जन सम्पर्क विभाग के अनुसार 10 मार्च 2021 से वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक एक्टिवेट हो जाएगा। आवेदन की अंतिम तिथि 2 अप्रैल है। यूपी मेट्रो में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट निर्धारित होती है। इसकी पूरी जानकारी वेबसाइट पर साझा की जाती है। यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने उम्मीदवारों से अपील की है कि फर्जीवाड़े से सचेत रहें और आधिकारिक स्रोत के अलावा किसी भी अन्य सूचना पर विश्वास न करें।

Related Post

Industrial Investment and Employment Promotion Policy

औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति के तहत दिए गए प्रविधानों में किया गया संशोधन

Posted by - April 21, 2024 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में अल्ट्रा मेगा श्रेणी की विशेष महत्व वाली परियोजनाएं स्थापित करने पर उन्हें सरकार की ओर से…
CM Yogi

योगी ने बनाया लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने का कीर्तिमान

Posted by - March 1, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) नित्य नये कीर्तिमान रच रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के…