दारोगा हुए लाईन हाज़िर सिपाही निलम्बित

प्रापर्टी डीलर को धमकी देने वाले आरोपी गिरफ्तार

740 0

हरदोई जेल मे बन्द खूंखार अपराधी अकील अंसारी के द्वारा पेशी के दौरन सिपाही के मोबाईल से बालगंज के प्रापर्टी डीलर को फोन पर धमकी दिए जाने के बाद हरकत मे आई पुलिस ने श्रवण साहू और उनके बेटे आयुष साहू की हत्या के मामले मे जेल मे बन्द दुर्दान्त अपराधी अकील अंसारी के लिए रंगदारी मांगने वाले उसके चार गुर्गो को आज ठाकुरगंज पुलिस ने मरी माता मंदिर के पास से गिरफ्तार करने मे कामयाबी हासिल की है। 4 दिन पूर्व प्रापर्टी डीलर शरजील रहमान को धमकी दिए जाने के मामले मे लापरवाही बरतने के आरोप मे चाौकी इन्चार्ज बालागंज राजेन्द्र सिंह को कल ही पुलिस लाईन रवाना कर दिया गया था।

दुर्दान्त अपराधी अकील अंसारी के चार साथी आदर्श नगर बरौरा हुसैन बाड़ी ठाकुरगंज के रहने वाले मो0 रूबीन, हसियामऊ ठाकुरगंज के रहने वाले अज़ीम उर्फ बाबू , शिवाली नगर हुसैनाबाद ठाकुरगंज के रहने वाले एजाज़ अहमद और आज़ाद नगर ठाकुरगंज के रहने वाले जावेद को आज ठाकुरगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए अकील के चारो गुर्गो के पास से वो मोबाईल फोन भी बरामद किए गए है जिनसे ये लोग अकील अंसारी के नाम का सहारा लेकर लोगो को धमकी देकर रंगदारी मांगते थे।

पूर्व कर्मियों ने की परमपरा स्वीटस में चोरी

पुलिस के अनुसार आज गिरफ्तार किए गए अज़ीम उर्फ बाबू के खिलाफ ठाकुरगंज थाने मे गुन्डा एक्ट सहित 6 मुकदमे गम्भीर धाराओ मे पहले से ही दर्ज है जावेद के खिलाफ दो और रूबीन के खिलाफ 1 मुकदमा दर्ज है। आपको बता दे कि इसी महीने की 5 तारीख को बालागंज के प्रापर्टी डीलर शरजील रहमान को हरदोई जेल मे बन्द अपराधी अकील अंनसारी ने फोन कर धमकी भरे लहज़े मे 10 तारीख को कचेहरी आने की लिए कहा था । अकील ने ये काल लखनऊ कोर्ट मे पेशी से वापस हरदोई जाते समय रास्ते मे उसी की सुरक्षा मे तैनात एक सिपाही के मोबाईल से किया था । ठाकुरगंज थाने मे मुकदमा भी दर्ज हुआ था अकील अंसारी ने जिस सिपाही का मोबाईल धमकी देने के लिए इस्तेमाल किया था उस सिपाही को हरदाई के एसपी अनुराग वत्स ने निलम्बित भी कर दिया था।

हरदोई जेल मे बन्द अकील अंसारी ने 2013 मे लखनऊ के सआदतगंज मे रहने वाले तेल कारोबारी श्रवण साहू के पुत्र आयुष साहू की गोली मार कर हत्या की थी यही नही अकील के द्वारा अपने तीन पुलिस कर्मी मित्रो के साथ साज़िश रच कर आयुष के मुकदमे की पैरवी कर रहे उसके पिता श्रवण साहू को फसाने की साज़िश रची थी और चार बेगुनाह युवको को श्रवण साहू का शूटर बता कर गिरफ्तार किया गया था । साज़िश का पर्दाफाश हुआ तो एक दरोगा सहित तीन पुलिस कर्मियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ फरार पुलिस कर्मियो की गिरफ्तारी के लिए 15-15 हज़ार रूपए का इनाम घोषित हुआ था और उनहे पुलिस सेवा से बरखास्त भी कर दिया गया था। अकील अंसारी द्वारा जेल मे रहते हुए आयुष के पिता श्रवण साहू की अपने शूटर से हत्या करा दी थी। हरदोई जेल मे बन्द दुर्दान्त अपराधी अकील अंसारी से दोस्ती निभाने के चक्कर मे कृष्णा नगर की विजय नगर चैकी पर तैनात रहे निवर्तमान चैकी इन्चार्ज अनुराग उपाध्याय को निलम्बित किया गया था। पुलिस अब अकील अंसारी गैंग के अन्य सदस्यो की गिरफ्तारी की कोशिश भी कर रही है।

 

Related Post

CM Yogi

प्राथमिकता के आधार पर बनवाएं जरूरतमंदों के आयुष्मान हेल्थ कार्ड: सीएम योगी

Posted by - June 22, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अफसरों को निर्देशित किया है कि जो भी जरूरतमंद आयुष्मान हेल्थ कार्ड से…
जजों को ‘भारत रत्न’

बीजेपी विधायक ने की मांग, अयोध्या का फैसला सुनाने वाले जजों को मिले ‘भारत रत्न’

Posted by - November 12, 2019 0
बलिया। बीजेपी के विधायक सुरेन्द्र सिंह ने अयोध्या मामले में फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों को भारत…
G-20

G-20: जीन बैले ने ‘वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर’ की थीम की सराहना की

Posted by - April 18, 2023 0
वाराणसी। G-20 के एग्रीकल्चर वर्किंग ग्रुप की बैठक के व्याख्यान सत्र को मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र (ईरी) के…
CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी ने गुजरात के सोमनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन

Posted by - November 26, 2022 0
गिर सोमनाथ/भावनगर/अमरेली। पीएम मोदी (PM Modi) के गृह राज्य में उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की धुआंधार…